यूपी के बरेली में भूख से महिला की मौत!

sakeena

बरेली।  उत्तर प्रदेश के बरेली में भूख के कारण एक बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया है. महिला की तबीयत खराब थी और वह राशन लेने नहीं जा पाई थी. कई दिनों से सकीना बीमार थी और खाना भी नहीं खा रही थी. महिला की मौत के पीछे सिस्टम को जिम्मेदार बताया जा रहा है.

सकीना के पति का कहना है कि सकिना 5 दिन से बीमार चल रही थी. कई दिनों से खाना नहीं मिलने के कारण ही उनकी पत्नी की तबीयत खराब हुई थी. सकिना के पति ने आगे कहा कि मैं सरकारी वितरण केंद्र से राशन लेने गया लेकिन दुकानदार ने राशन नहीं दिया. दुकानदार ने कहा कि सकीना के फिंगरप्रिंट लेने के बाद ही राशन दिया जाएगा.

राशन न मिलने के कारण मृतक महिला के घर में खाने की किल्लत पैदा हो गई. इसी दौरान बीमार चल रही सकीना की मौत हो गई. आरोप लग रहा है कि भूख ने सकीना की जान ली है.

ये भी पढेंः शाइनिंग इंडिया में भूख और कुपोषण से मरते बच्चे!

बरेली के एसडीएम ने बताया कि मृतक महिला के नाम पर अंत्योदय कार्ड है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. बता दें कि अंत्योदय योजना के तहत नए राशन कार्ड जारी किए गए हैं. इस योजना के तहत परिवार की सबसे बड़ी महिला को मुखिया के तौर पर रखा गया है. योजना के तहत जन वितरण दुकान से लाभ लेने वालों को आधार से जोड़ा गया है. योगी सरकार बनने के बाद से बायोमैट्रिक मशीन पर अंगूठा लगाने के बाद ही राशन दिया जाता है.

गौरतलब है कि पिछले महीने झारखंड में भी भूख के कारण दस साल की बच्ची संतोषी की मौत हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here