मंदिर में प्रवेश करने पर दलित युवक को पीटा

shudra not allow in temple

ललितपुर। ललितपुर के कपासी गांव में एक दलित युवक को मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया. जब दलित युवक ने इसका विरोध किया तो कुछ सवर्णों ने उससे मारपीट की और जाति सूचक गाली दी. इसके अलावा दलित युवक को जान से मारने की धमकी भी दी. पीड़ित युवक ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

कपासी गांव के रहने वाले रमेश कुमार अहिरवार ने शिकायती पत्र में बताया कि तीन जुलाई की शाम करीब साढ़े सात बजे वह अपने घर के पास बने मंदिर में जा रहा था. इसी दौरान मंदिर के बाहर खड़े गांव के ही एक सवर्ण युवक ने उसको रोक लिया और मंदिर में प्रवेश करने के कारण उसे थप्पड़ जड़ दिया. आरोप है कि आरोपी जाति सूचक शब्दों का उपयोग करते हुए कहना लगा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मंदिर में प्रवेश करने की.

कुछ समय बाद मारपीट करने वाले युवक के परिजन व अन्य लोग भी वहां आ गए और दलित युवक बुरी तरह पीट दिया. जब पीड़ित की पत्नी और भाई बचाने के लिए आए तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट कर दी. साथ ही गाली-गलौज करके जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया. वहीं, पीड़ित ने मारपीट के दौरान पांच हजार रुपए निकाल लेने का भी आरोप लगाया है. पीड़ित ने चिकित्सीय परीक्षण कराकर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here