भारतीय गोल्फर शिव कपूर ने जीता पैनासोनिक ओपन इंडिया खिताब

golf

नई दिल्ली। भारतीय गोल्फर शिव कपूर ने पैनासोनिक ओपन इंडिया के चौथे और अंतिम राउंड में चार अंडर 68 के स्कोर और तीन स्ट्रोक से खिताब पर कब्जा जमा लिया. यह देश में उनका पहला एशियाई टूर और सत्र का दूसरा खिताब है.

कपूर ने अंतिम दिन एक बोगी और पांच बर्डी बनाई और तीन स्ट्रोक बाकी रहते हमवतन सहयोगी खिलाडिय़ों अजीतेश संधू (65), सुधीर शर्मा (69) और चिराग कुमार (64) से आगे निकल गए. उन्होंने इस सत्र में अप्रैल में यींगदर हेरीटेज ओपन जीता था और थाईलैंड ओपन में दूसरे स्थान पर रहे थे. कपूर ने अपना पहला एशियाई टूर खिताब (वॉल्वो मास्टर्स ऑफ एशिया) 2005 में जीता था.

14 अंडर 274 के स्कोर के साथ सात गोल्फर संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे. इस तरह शीर्ष दस में भारतीय गोल्फरों का कब्जा रहा. तीसरे दिन कपूर के साथ बढ़त साझा करने वाले अमेरिका के पॉल पीटरसन भी संयुक्त दूसरे स्थान पर रहे. संयुक्त दूसरे स्थान पर रहने वाले भारतीय गोल्फरों में करनदीप कोछर (66), एसएसपी चौरसिया (69) और ओमप्रकाश चौहान (69) शामिल हैं.

कपूर ने खिताब जीतने के बाद कहा, ‘मेरे पास इस मौके के लिए शब्द नहीं हैं. आप जीतने का सपना देखते हैं, लेकिन मैंने कभी इस तरह से नहीं सोचा, इसलिए जिंदगी में कभी स्पीच तैयार नहीं की. वॉल्वो मास्टर्स मेरे लिए आगे बढऩे की प्रेरणा बना और उसके बाद लंबा अंतराल रहा. मैं नहीं जानता था कि इसके बाद जीत सकूंगा या नहीं, लेकिन यींगदर ओपन ने मुझे भरोसा दिलाया कि मैं फिर जीत सकता हूं. यह जीत खास है, हर जीत की मेरे दिल में उसकी अपनी जगह है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here