बिना इंजन चलती रही शिवगंगा एक्सप्रेस

वाराणसी। पिछले एक महीने में लगातार हो रहे ट्रेन घटना रूकने का नाम नहीं ले रही है. शुक्रवार (8 सितंबर) को भी एक ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन बार बची. दिल्ली से चलकर वाराणसी जा रही शि‍वगंगा एक्सप्रेस की शुक्रवार को 44 किलोमीटर की दूरी तय करने में तीन बार कपलिंग टूटी.

घटना इलाहाबाद के पास रामनाथपुर से गोपीगंज के बीच हुई. हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. बता दें कि दो दिन में यह तीसरा रेल हादसा है. गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में शक्तिपुंज एक्सप्रेस और इसके बाद दिल्ली में रांची राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी. हालांकि, इन हादसों में कोई हताहत नहीं हुआ.

कोचिंग डि‍पो ऑफि‍सर अभि‍षेक राय ने बताया कपलिंग तीन बार टूटी. पहली बार इलाहाबाद में रामनाथपुर के पास, दूसरी बार गोपीगंज के पास और तीसरी बार गोपीगंज से ही करीब 50 मीटर दूर जाकर. उन्होंने कहा कि कपलिंग के कुछ पार्ट्स घि‍स चुके थे. जांच के बाद बताया जाएगा कि कारण क्या है.

ट्रेन के ड्राइवर ने बताया कि ट्रेन 80 से 100 की स्पीड में थी. अचानक इंजन अलग हो गया. अगर तुरंत ब्रेक लगा देता तो हादसा हो जाता.कपलिंग टूटने के बाद मालगाड़ी का इंजन लगाकर ट्रेन को मंडुआडीह स्टेशन के लिए रवाना किया गया. हालांकि, वह करीब सात घंटे लेट हो गई. मंडुणाडीह स्टेशन मास्टर नीरज कुमार ने बताया, ट्रैक पर मरम्मत किए जाने की वजह से ट्रेन लेट हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here