‘जन विकल्प’ पार्टी में शामिल हुए शंकर सिंह वघेला

अहमदाबाद। पूर्व कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने मंगलवार को गुजरात में एक तीसरे मोर्चे के गठन की घोषणा की. वाघेला ‘जन विकल्प’ के सदस्य बने हैं. यह पार्टी उनके समर्थकों ने बनाई है. वाघेला ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि लोग भाजपा और कांग्रेस से ऊब गए हैं और एक विकल्प के लिए बेताब हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए वाघेला ने कहा कि यह कहना मिथक है कि गुजरात में कोई वैकल्पिक राजनीतिक बल काम नहीं कर सकता. हालांकि उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह स्वयं चुनाव नहीं लड़ेंगे.

जनता की समस्याओं को लेकर वाघेला लगातार भाजपा व कांग्रेस को निशाने पर लेते रहे हैं. राजनीति के जानकार बताते हैं कि राज्य में भाजपा से नाराज वोट कांग्रेस के पाले में जाने से रोकने के लिए वाघेला यह सब कर रहे हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस के पूर्व नेता शंकरसिंह वाघेला ने गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. इस दौरान उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और कई वरिष्ठ मंत्री मौजूद थे. वाघेला के इस्तीफा देने के समय भाजपा के बड़े नेताओं की मौजूदगी से उनके इस साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में वापसी के बारे में अटकलें शुरू हो गई थीं, जिस पर शंकर सिंह वाघेला ने आज तीसरे मोर्चे के गठन की बात कर विराम लगा दिया है.

गुजरात राज्यसभा चुनाव के दौरान भी शंकर सिंह वाघेला ने सबको यह कहकर चौंका दिया था कि उन्होंने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया. शंकर सिंह वाघेला ने कहा था कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब ही नहीं है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मुझे अहमद पटेल को वोट न देने का अफसोस है.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here