गैंगरेप और मारपीट के आरोप में हिंदू युवा वाहिनी के तीन कार्यकर्ता गिरफ्तार

Representative Image

बरेली। उत्तर प्रदेश में योगीराज आने के बाद से हिंदू युवा वाहिनी और इससे जुड़े संगठन के कार्यकर्ता बेलगाम हो गए है. प्रतिदिन कोई न कोई गंभीर मामला सामने आता है. कार्यकर्ता गले में गमछा पहनकर जिसको मन किया उसको पीटा, जिसको मन किया उसके साथ छेड़छाड़ कर दी.

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सामने आया है.घटना सोमवार रात की है, गणेश नगर इलाके में दीपक और अविनाश के बीच तेज आवाज में गाना बजाने को लेकर विवाद शुरू हुआ था. जो बाद में बढ़ता गया. झगड़े को लेकर पैरवी करने पहुंचे भाजपा और हिंदु युवा वाहिनी के नेताओं के बीच थाने में ही मारपीट हुई और एक दारोगा की कथित रूप से वर्दी फाड़ दी गयी. महिलाओं के साथ बदसलूकी की गई.

पुलिस उपाधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि गणेशनगर निवासी दीपक नामक युवक सोमवार को अपने घर में तेज आवाज में गाना बजा रहा था. दूसरे पक्ष के अविनाश ने अपनी मां के बीमार होने का हवाला देते दीपक से आपत्ति दर्ज करायी. इसे लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई. उन्होंने बताया कि झगड़े के बाद दीपक ने गाना बंद कर दिया. आरोप है कि देर शाम अविनाश हिन्दू युवा वाहिनी के अपने दो साथियों के साथ दीपक के घर में घुसा और उसकी गैर मौजूदगी में महिलाओं से बदसलूकी की. महिलाओं ने दीपक को सूचना दी तो वह भाई गौरव के साथ घर पहुंचा मगर तब तक आरोपी जा चुके थे.

सजवाण ने बताया कि दीपक और गौरव ने बाद में अविनाश को पकड़ लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस को सौंप दिया. इंस्पेक्टर मुकेश कुमार जब अविनाश को लेकर थाने पहुंचे तभी हिन्दू युवा वाहिनी के मण्डल अध्यक्ष जितेन्द्र शर्मा और महानगर अध्यक्ष पंकज पाठक समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पहुंच गए. उन्होंने बताया कि वाहिनी कार्यकर्ताओं ने अविनाश की गिरफ्तारी पर हंगामा किया. इस मामले में पुलिस ने अविनाश , जितेंद्र और पंकज को गिरफ्तार किया है और जांच जारी है. इस मामले में हिन्दू युवा वाहिनी के चार कार्यकर्ताओं के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here