स्कूल के गार्ड ने 4 बच्चों पर शराब डालकर जिंदा जलाया, 50 लोग घायल

school

रियो डी जनेरियो। भारत हो या विश्व का कोई भी देश स्कूलों पर सरकार और प्रशासन का कोई नियंत्रण नहीं है. हाल ही में दिल्ली से सटे गुरूग्राम में रेयान इंटरनेशल स्कूल में एक छात्र की हत्या की गई थी. अब ब्राजील के एक स्कूल में गार्ड ने स्कूल के 4 बच्चों पर शराब डाल कर जिंदा जला दिया.

यह घटना गुरुवार को ब्राजील के जनौबा शहर में हुई. स्कूल के गार्ड ने शराब डालकर चार बच्चों को जिंदा जला दिया और उसके बाद खुद को भी आग के हवाले कर दिया. इस हमले में 50 अन्य लोग घायल हुए हैं.

स्थानीय अस्पताल के निदेशक ब्रूनो एटाइड सैंटोस ने बताया कि करीब 50 लोगों को भर्ती कराया गया है. जिनमें से 25 जली हुई अवस्था में हैं और 15 सदमे में हैं. 50 वर्षीय गार्ड ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया. घटना के समय नर्सरी स्कूल में करीब 80 बच्चे मौजूद थे.

अस्पताल में बाकी के मरीजों में 14 बच्चे हैं, जिनकी उम्र चार से पांच साल है और बाकी स्कूल का स्टाफ है. इनमें से सभी 20 फीसदी से अधिक जल गए हैं. हमलावर स्कूल में 2008 से रात के समय चौकीदारी करता रहा है और कथित तौर पर अवसाद से जूझ रहा था.

राज्य के महापौर और पुलिस के मुताबिक, स्कूल में एक सुरक्षाकर्मी ने बच्चों पर शराब डाल दी और फिर उनमें आग लगा दी.

राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने इस भयावह घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट कर कहा, मुझे जनौबा में हुई इस घटना पर खेद हैं, इसमें बच्चों को भी निशाना बनाया गया है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here