पत्नी का दो कदम आगे चलना नहीं हुआ बर्दाश्त, सड़क पर ही पति ने दिया तलाक

रियाद। सऊदी अरब के एक आदमी ने अपनी पत्नी को इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि वह उसके आगे चल रही थी. पति ने उसे कई बार चेतावनी भी दी थी.

सऊदी अरब में पिछले कुछ वक्त में ऐसी अजीबोगरीब वजहों से तलाक के अधिक मामले सामने आए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिस शख्स ने हाल में तलाक दिया है, उसकी पहचान सामने नहीं आई है, लेकिन उसने पत्नी को कई बार पीछे चलने को कहा.

कुछ वक्त पहले एक पुरुष ने पत्नी को इसलिए तलाक दे दिया था क्योंकि उसने डिनर के वक्त एक आइटम नहीं परोसा था. डिनर उसके पति ने अपने दोस्तों के लिए आयोजित किया था. दोस्तों के जाने के बाद पति, पत्नी पर गुस्सा हो गया और तलाक दे दिया.

एक अन्य मामले में पति ने इसलिए तलाक दे दिया था क्योंकि उसकी पत्नी हनीमून के वक्त पायल पहनना भूल गई थी. शादी कराने वाले हुमूद अल शिम्मरी के मुताबिक, पिछले दो सालों में तलाक के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. उनके मुताबिक, तलाक कराने में मॉडर्न तकनीक की भी काफी भूमिका सामने आ रही है.

सऊदी अरब की एक सोशल कंसल्टेंट लतीफा हामिद के मुताबिक, परिवारों को अपने बच्चों को अच्छी तरह एजुकेट करना चाहिए. ताकि उनके भीतर साइकोलॉजिकल, सोशल और धार्मिक जागरुकता हो. इससे परिवार में होने वाले दिक्कतें कम होंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here