मीरा कुमार को वोट दे सकते हैं ये बीजेपी सांसद !

नई दिल्ली। आज राष्ट्रपति चुनाव जारी है जिसके बाद नए राष्ट्रपति का नाम जल्द ही देश के सामने आ जायेगा. पर इससे पहले कई बीजेपी सांसद और विधायक अपनी पार्टी से संतुष्ट नहीं हो पा रहे हैं. गौरतलब है की इस चुनावी मैदान में एनडीए के रामनाथ कोविंद और कांग्रेस के नेतृत्व में 18 विपक्षी दलों ने मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाया है.

 पर बीजेपी को इस चुनाव में क्रॉस वोटिंग होने के भी भी पूरा शक है बीजेपी को भी अंदर ही अंदर इस बात का भय जरूर होगा कि उसके कुछ सांसद और विधायक विपक्षी उम्मीदवार को वोट न दे दें. खासकर ऐसे सांसद और विधायक जो पार्टी से नाराज हैं. शत्रुघ्न सिन्हा और कीर्ति झा आजाद जैसे सांसद अगर बीजेपी के उम्मीदवार के बजाय मीरा कुमार को वोट दे दें तो किसी को हैरत नहीं होगी.

राष्ट्रपति चुनाव में सत्ताधारी पार्टी न ही ये पता कर सकती है कि किसने किसको वोट दिया और न ही अपने उम्मीदवार को वोट देने को मजबूर कर सकती है. ऐसे में शत्रु जैसे नेता अपनी अंतर्आत्मा की आवाज सुन सकते हैं. अभी दिन पहले ही शत्रुघ्न ने बीजेपी से अलग लाइन लेते हुए बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग का विरोध कर दिया था तो इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि राष्ट्रपति चुनाव में भी उनका वोट मीरा कुमार को जा सकता है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here