एस श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटा, केरल हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

कोच्चि। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में बैन झेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के लिए केरल हाईकोर्ट से राहत की खबर आई है. श्रीसंत अपने ऊपर लगाए गए बैन के खिलाफ मार्च 2016 में केरल हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था जिसका फैसला सुनाते हुए आज हाईकोर्ट ने श्रीसंत से बैन हटा लिया है.

साल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग के मालमे में दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आजीवन बैन लगा दिया था. इस बैन के बाद श्रीसंत बीसीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त कोई भी लीग मैच नहीं खेल सकते हैं और न ही बीसीसीआई या उससे संबंध रखने वाले किसी राज्य संघ के स्टेडियम में अभ्यास कर सकते हैं.

केरला हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद अब बीसीसीआई श्रीसंत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकती है. मैच फिक्सिंग के आरोपों में श्रीसंत को 2013 में तिहाड़ जेल की भी हवा खानी पड़ी थी. श्रीसंत के अलावा अंकिच चवन और अजीत चंडीला भी इस फिक्सिंग स्कैंडल में शामिल पाए गए थे. के

आपको बता दें कि श्रीसंत केरल की तरफ से राष्ट्रीय टीम में खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने 27 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 87 विकेट अपने नाम किए हैं. उन्होंने 53 एकदिवसीय मैचों में भारत के लिए 75 विकेट लिए हैं. भारत के लिए 10 टी-20 मैच खेलने वाले श्रीसंत ने इस प्रारुप में सात विकेट अपने नाम किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here