प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच करेगी CBI

गुरूग्राम। प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच अब सीबीआई करेगी. हरियाणा के मुख्मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है. हत्या के एक हफ्ते बाद मनोहर लाल खट्टर प्रद्युम्न के घर गए. मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि परिवार की और समाज के अन्य लोगों की मांग थी इस केस की जांच सीबीआई से कराई जाए. इसी मांग को देखते हुए हम सीबीआई को यह केस दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच के अलावा गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल को अगले तीन के लिए हरियाणा सरकार टेकओवर करेगी. डिप्टी कमिश्नर इसके कामकाज को देखेंगे.

प्रद्युम्न के पिता ने कहा, ”सरकार पर हमारा पूरा भरोसा है. सीएम कह कर गए हैं कि इस पूरे मामले की बारीकी से जांच कराएंगे और जांच सीबीआई को सौंपेंगे. यह बच्चों से जुड़ा हुआ मामला है इसलिए सभी इसे संवेदनशील मान रहे हैं. इसीलिए मुझे लगता है कि जांच सही से की जाएगी. मेरी बेटी को उसी स्कूल में भेजने की बात है तो यह उस बच्ची पर ही निर्भर करता हा वो जाएगी या नहीं.”

प्रद्युम्न के पिता ने कहा कि मेरी मांग पिंटो परिवार या किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं है. मेरी मांग है कि ऐसी कार्रवाई हो जिससे अन्य स्कूल प्रशासन भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर सजग हों.

प्रद्युम्न की हत्या का आरोपी कंडक्टर अपने बयान से पलट गया है. आरोपी कंडक्टर अशोक के वकील ने कहा है कि पुलिस ने अशोक को मारपीट और करंट के झटके देकर जबर्दस्ती बयान दर्ज करवाया था. अशोक ने वकील को कहा कि हत्या से उसका कोई लेना देना नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here