गाय के गोबर और गौमूत्र को ऑनलाइन बेचेगा RSS

नई दिल्ली। भारत में गाय के उपर राजनीति लगातार जारी है. वर्तमान सरकारें इसे लगातार वोट बैंक से भी जोड़ती रही हैं. अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) एक ऑनलाइन पोर्टल खोलने की तैयारी में लगा है जिसके जरिए वह मोदी कुर्ता गोमूत्र, गाय के गोबर की खाद, गाय के गोबर का साबुन ऑनलाइन बेचेगा.

जानकारी के अनुसार बताया गया है की यह सब प्रॉडक्ट आरएसएस अपनी लैब में तैयार करता है. आरएसएस की लैब मथुरा के फरह में दीन दयाल धाम में है.

आरएसएस के एक प्रवक्ता ने बताया कि हम लैब में किसी भी तरह के किसी कैमिकल का इस्तेमाल नहीं करते हैं. हमारे यहां 50 गाय हैं. हम रोजाना गोमूत्र और उनका गोबर इकट्ठा करते हैं और जरूरत के अनुसार प्रॉडक्ट बनाने में उनका इस्तेमाल किया जाता है. दीन दयाल धाम के डायरेक्टर ने कहा कि स्थानीय स्तर पर गोमूत्र से बने प्रॉडक्ट्स की बहुत मांग है. आरएसएस कैंपों का आयोजन कर रही है. इन प्रॉडक्ट्स को ऑनलाइन भी उपलब्ध कराया जाएगा

 टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक दीन दयाल धाम के डिप्टी सेक्रेटरी मनीष गुप्ता ने बताया कि कामधेनू उत्पादों को जल्द ही ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा. इन प्रॉडक्ट्स में कैंसर, डायबिटीज की दवा, फेस पैक और साबुन शामिल हैं. इसके अलावा मोदी कुर्ता भी जल्द ही ऑनलाइन उपलब्ध होगा. अभी तक यह प्रॉडक्ट्स दीन दयाल धाम और आरएसएस के कैंपों में ही उपलब्ध हैं जिसके बाद अब गाय के मूत को आनलाईन बेचने की तैयारी की जा रही है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here