रिलायंस जियो के 500 रुपये का VoLTE फोन इस माह होगा लॉन्च

नई दिल्ली: लम्बे समय से रिलायंस जियो फ्री इन्टरनेट और कालिंग के लिए द्वारा करोड़ो लोगों को सुविधा देते हुए आ रहा है, अब रिलायंस जियो एक और धमाका करने वाली है. टेलिकॉम इंडस्ट्री में जबरदस्त धमाका पेश करने के बाद रिलायंस जियो अब अपना बहुप्रतीक्षित फीचर फोन 4G VoLTE आधारित इसी महीने पेश कर सकती है, जिसकी कीमत जाहिर तौर पर फोन निर्माताओ के पसीने छुड़ा देने वाली है. रिलायंस जियो अपने इस 4जी वोल्ट फोन की कीमत 500 रुपये तक रख सकती है.

माना जा रहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना बैठक में इसकी घोषणा की जा सकती है. यह बैठक 21 जुलाई को होगी, जिसमें रिलायंस जियो के नए टैरिफ प्लान को लेकर भी घोषणा की जा सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक, जियो अपने 4जी फीचर फोन की कीमत बेहद कम रख सकता है और यह 500 रुपये भी हो सकती है. 2जी सब्सक्राइबर्स को आकर्षित कर 4जी पर शिफ्ट होने के लिए ऐसा किया जा सकता है. इसका मतलब यह भी हुआ कि जियो प्रत्येक हैंडसेट पर 10 से 15 डॉलर की सब्सिडी दे रहा है. ईटी ने एचएसबीसी के डायरेक्टर और टेलिकॉम ऐनालिस्ट राजीव शर्मा के हवाले से यह कहा.

एक बड़ी टेलिकॉम कंपनी के ऐग्जीक्यूटिव के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लॉन्च एक बार फिर टेलिकॉम इंडस्ट्री में खलबली मचा देगा. एक बार यह 4G फीचर फोन लॉन्च हो गया तो मौजूदा खिलाड़ियों के भी लो-ऐंड वॉयस कस्टमर्स छूट जाएंगे. 4G VoLTE नेटवर्क पर चलने वाला जियो इकलौता ऑपरेटर है जो की जनहित के लिए काफी फायदेमंद रहा है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here