शहीद के घर में योगी के लिए लगाए सोफा-कूलर

yogi adityanath

गोरखपुर। श्रीनगर में शहीद सब-इंस्पेक्टर के घर पहुंचे CM योगी, प्रशासन ने पहले से सोफा-कूलर मंगा रखे थे. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर दौरे पर हैं. सीएम योगी कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर साहब शुक्ला के घर पहुंचे और परिवारवालों से मिलकर संवेदना जताई. योगी ने परिवार को 6 लाख का चेक भी सौंपा. हालांकि, सीएम के दौरे को लेकर प्रसाशन की तैयारियों पर फिर विवाद उठ खड़ा हुआ.

योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर प्रशासन ने सीएम के स्वागत में रेप कार्पेट बिछाया था. खास सोफा भी मंगाया गया था. और तो और कूलर का भी विशेष इंतजाम किया गया. शहीद के घर सीएम के दौरे के लिए इन तैयारियों पर फिर सवाल खड़े हो गए. गोरखपुर के बेलीपार थानाक्षेत्र के मंझगांवा के रहने वाले 50 वर्षीय साहब शुक्ला 24 जून को श्रीनगर के पंथा चौक पर हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे.

शहीद साहब 16 जून को दूसरे बेटे देवाशीष की शादी के बाद वापस ड्यूटी पर लौटे थे. वह अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे. वह 1885 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे. उनके परिवार में पत्नी शुभा शुक्ला के अलावा चार बेटे और दो बहुओं का भरा-पूरा परिवार है. सीएम योगी शोकसंतप्त परिवार को सांत्वना देने गए थे.

इससे पहले मई महीने में भी बीएसएफ के शहीद हेडकॉन्स्टेबल प्रेम सागर के देवरिया स्थित घर पर योगी के दौरे से पहले प्रशासन ने घर में विंडो एसी, सोफा और कालीन लगवाया था. सीएम के जाते ही सब खोल कर ले जाया गया. इसपर विवाद हुआ था. तब योगी ने प्रसाशन ने सख्त लहजे में कहा था कि उनके दौरे पर ऐसी तैयारियां नहीं की जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here