भाजपा की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए रामनाथ कोविंद

नई दिल्ली। राष्ट्रपति पद के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के नाम पर भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला ले लिया गया है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए अधिकारिक रुप से घोषणा कर दी है.

रामनाथ कोविंद देश के दूसरे दलित राष्ट्रपति बन सकते हैं. इससे पहले के. आऱ. नारायण भारत के दसवें राष्ट्रपति थे. उन्हें 1997 में राष्ट्रपति बनाया गया था. इससे पहले वे 1992 में उपराष्ट्रपति भी रह चुके हैं. उन्होंने त्रावणकोर विश्वविद्यालय से अंग्रेज़ी में स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त करने के बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स में अर्थशास्त्र की पढ़ाई की थी.

इससे पहले राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने उम्मीदवार के नाम पर फैसला करने के लिए बीते सोमवार को दोपहर 12 बजे भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू समे​त कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

रामनाथ कोविंद 08 अगस्त 2015 को बिहार के गवर्नर बने थे. वहीं, कोविंद दो बार राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं. यूपी से 1994 से 2000 और फिर 2000 से 2006 तक राज्यसभा सांसद रहे. इस तरह बीजेपी ने दलित कार्ड खेलकर रामनाथ कोविंद के नाम पर मोहर लगा दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here