यौन शोषण मामले में राम रहीम दोषी करार, सेना की निगरानी में जाएंगे जेल

पंचकुला। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के खिलाफ दायर यौन उत्पीड़न के मामले में सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने बाबा राम रहीम को दोषी करार दे दिया है. इस महीने की 28 तारीख को सजा का ऐलान होगा. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राम रहीम को अंबाला जेल में रखा जाएगा. हालांकि कोर्ट आने के दौरान राम रहीम के अंबाला समर्थकों ने पुलिस से झड़प की थी.

अब राम रहीम को सेना कड़ी सुरक्षा के बीच अंबाला जेल लेकर जाएगी. लेकिन अंबाला में समर्थकों के व्यवहार को देखते हुए राम रहीम को किसी अन्य जेल में भी बंद किया जा सकता है.

गौरतलब है कि हरियाणा के सिरसा और पंचकुला में हालात को देखते हुए गुरुवार रात से ही कर्फ्यू लगा दिया गया है. पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए इंटरनेट, डाटा सर्विस सस्पेंड कर दी गई है. रेलवे ने हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और राजस्थान जाने वाली 74 ट्रेनों को रद्द कर दिया. रोडवेज ने कई रूट्स की बसें बंद कर दीं.

आज सुबह बाबा की गाड़ियां जैसे ही डेरे से कोर्ट के लिए निकलीं, कई भक्त उनकी गाड़ियों के आगे लेट गए, लोगों ने उन्हें आगे से हटाया. इसके बाद डेरे से काफिला रवाना हुआ. सिरसा से राम रहीम के रवाना होने के बाद उनके कई भक्त रो रहे थे तो कई बेहोश हो गए. शुक्रवार को जम्मू से पंजाब जाने वाली सभी ट्रेनों को अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है.

पंचकुला में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आर्मी के हेलिकॉप्टर से नजर रखी जा रही थी. कैथल में राम रहीम के समर्थकों ने करीब 40 मिनट तक काफिले को रोके रखा था. वे सड़क पर लेट गए और सुरक्षाकर्मियों को उन्हें हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here