राम रहीम केसः पंचकूला में हुई हिंसा से 30 लोगों की मौत और 250 घायल

पंचकूला। पंचकूला की सीबीआई कोर्ट द्वारा बाबा राम रहीम को बलात्कारी करार देने के बाद उनके लाखों समर्थक सड़कों पर उतरे थे. पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों सहित दिल्ली और यूपी में हिंसा और आगजनी की खबरें आई है. पंचकूला में दो दिन से जमा डेरा समर्थक गुंडागर्दी और हिंसा पर उतारू हुए. जगह-जगह गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई.

पुलिस ने उपद्रवियों को काबू में करने के लिए फायरिंग की. इस हिंसा में पंचकूला में अब तक 30 लोगों की मौत और 250 लोगों के घायल होने की खबर है. पंचकूला में कर्फ्यू लगा दिया गया है, कोर्ट के आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया है. शहर में सेना की 6 टुकड़ियां तैनात की गई हैं. इस बीच राज्य में बिगड़ते हालात के मद्देनजर मनोहर लाल खट्टर कैबिनेट ने आपात बैठक की है.

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बीएस संधु ने शुक्रवार को रात में कहा कि बलात्कार के एक मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला में भड़की हिंसा के बाद करीब 550 लोगों को हिरासत में लिया गया है और कुछ हथियार एवं गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.

डेरा समर्थकों ने निजी टीवी चैनल एनडीटीवी के ओबी बैन को आग के हवाले कर दिया है. इसके अलावा टाइम्स नाऊ और आज तक के ओबी बैन को तोड़ा गया है. बाबा के समर्थकों ने मीडिया को निशाना बनाने के साथ-साथ चंडीगढ़-शिमला हाई वे पर आम लोगों को भी निशाना बनाया है. पंचकूला में जीवन बीमा बिल्डिंग के पास 100 गाड़ियों को फूंक दिया गया है. पुलिस पर भी नाराज समर्थक पत्थर फेंक रहे हैं. पंजाब में भी उग्र डेरा समर्थकों ने दो रेलवे स्टेशन में आग लगा दिया है. पंजाब के बरनाला में टेलिफोन एक्सचेंज फूंक दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here