आज ही रिलीज हुई राजकुमार राव की ‘न्यूटन’ जाएगी ऑस्कर के लिए

0
53

क्रिटिक्स से जोरदार सराहना पाने वाली अमित मासुरकर की फिल्म ‘न्यूटन’ ऑस्कर में जाएगी. भारत की तरफ से बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी में इसे नामित किया गया है. फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की सिलेक्शन कमेटी ने शुक्रवार को ये अनाउंसमेंट की है. 26 फिल्मों में से न्यूटन को ऑस्कर में भेजने का फैसला लिया गया. राजकुमार राव ने फिल्म में मुख्य किरदार निभाया है.

राजकुमार के अलावा पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा, अंजलि पाटिल, रघुबीर यादव ने बहे अहम भूमिकाएं की हैं. ये फिल्म 22 सितंबर को करीब 350 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. इसी दिन रिलीज हुई संजय दत्त की भूमि को करीब 1800 से ज्यादा स्क्रीन्स मिले हैं. राजकुमार राव ने ऑस्कर में फिल्म भेजे जाने खुशी जाहिर की है.

राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन भारत की तरफ से विदेशी भाषी फिल्मों की श्रेणी में ऑस्कर के लिए आधिकारिक एंट्री है। इस फिल्म में लीड किरदार राजकुमार राव ने निभाया है। उन्होंने ट्विटर पर इस खबर को शेयर किया। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा- इस खबर को आपके साथ शेयर करके काफी खुश हूं। इस साल ऑस्कर के लिए न्यूटन भारत की तरफ से आधिकारिक एंट्री है। पूरी टीम को शुभकामनाएं। अमित मासूरकर के निर्देशन में बनी न्यूटन एक सरकारी क्लर्क के इर्द-गिर्द घूमती है जो स्वतंत्र और ठीक तरह से नक्सल प्रभावित इलाकों में चुनाव करवाने की भरपूर कोशिश करता है।

फिल्म में पंकज त्रिपाठी, रघुबीर यादव, अंजलि पाटिल, दानिश हुसैन और संजय मिश्रा अहम भूमिकाओं में हैं। न्यूटन को ऑस्कर में भेजने का फैसला शुक्रवार को लिया गया। तेलुगू प्रोड्यूसर सीवी रेड्डी की अध्यक्षता में बनी फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एक बयान में कहा- न्यूटन को कमिटी ने 26 एंट्रीज में से सर्वसम्मति से चुना गया है। कमिटी में मौजूद सभी को यह फिल्म पसंद आई। फिल्म के डायरेक्टर अमित ने कहा- उम्मीद करता हूं कि इससे छत्तीसगढ़ में क्या हो रहा उसकी तरफ ध्यान जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here