राहुल गांधी से डरे मोदी का महीने में तीसरा गुजरात दौरा

Modi vs rahul

नई दिल्ली। गुजरात को लेकर पीएम मोदी और अमित शाह भले ही ‘ऑल इज वेल’ का दावा कर रहे हों लेकिन सच यह है कि भाजपा गुजरात चुनाव को लेकर काफी डरी हुई है. जिस तरह से गुजरात में चुनाव की तारीखों को रोक कर रखा गया है, उससे भाजपा की स्थिति को समझा जा सकता है. तो वहीं अक्टूबर महीने में पीएम मोदी तीसरी बार गुजरात जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अक्टूबर को फिर से गुजरात आएंगे. इस दौरे के दौरान वह वड़ोदरा और भावनगर जिलों में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. गुजरात चुनाव की घोषणा को रोक लेने के समय ही कांग्रेस सहित तमाम विपक्ष ने इसकी आशंका जाहिर की थी. अब वो बात सच हो गई है.

दरअसल पिछले करीब 15 सालों में भाजपा पहली बार गुजरात में नरेंद्र मोदी के बिना चुनाव लड़ रही है. मोदी गुजरात से बाहर हैं तो राहुल गांधी लगातार गुजरात का दौरा कर भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साध रहे हैं. राहुल गांधी के एक के बाद एक हमले से मोदी और अमित शाह दोनों परेशान हैं.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा के गुजरात मॉडल पर लगातार सवाल उठा रहे हैं. तो साथ ही राहुल गांधी ने भाजपा और प्रधानमंत्री के विकास के दावे पर भी तंज कसा है. राहुल गांधी की गुजरात में सक्रियता को लेकर मोदी की बेचैनी को इसी से समझा जा सकता है कि पिछले गुजरात दौरे के समय मोदी का पूरा भाषण राहुल गांधी पर ही केंद्रित था. जाहिर है गुजरात चुनाव 2019 के चुनाव की रुपरेखा तय करने वाला होगा. और मोदी और शाह इसे किसी भी कीमत पर हारना नहीं चाहेंगे. फिलहाल तो गुजरात चुनाव मोदी बनाम राहुल गांधी होता दिखाई दे रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here