‘GST के लिए रात 12 बजे संसद खुली, पर किसानों को एक मिनट नहीं देते मोदी’

Rahul Gandhi

बांसबाड़ा। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को राजस्थान के बांसवाड़ा पहुंचे. राहुल ने यहां किसान आक्रोश रैली को संबोधित किया. किसानों को लेकर उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी व राज्य की वसुंधरा सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि जीएसटी के लिए रात को 12 बजे संसद खुल सकती है, लेकिन किसानों के लिए 10 मिनट का समय सकरार संसद में चर्चा के लिए नहीं दे रही. राहुल ने प्रदेश के नेताओं से कहा कि वे राज्य सरकार पर दबाव बनाएं जिससे सरकार किसानों की सुध ले. सभा को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, पूर्व सीएम अशोक गहलोत, सीपी जोशी ने भी संबोधित किया.

राहुल ने कहा, आज सुबह मैं लोकसभा में था. वहां कांग्रेस ने किसानों के बारे में डिस्कशन के लिए समय मांगा था. हम चाहते थे कि लोकसभा में किसानों के बारे में चर्चा हो. जो आपके दिल में दुख है उस बारे में सदन में हम बोलना चाहते थे. बात करना चाहते थे, लेकिन हमें समय नहीं दिया गया. हमने चर्चा के लिए दो-तीन घंटे नहीं केवल 10-15 मिनट मांगे थे. हम आपके बारे में बोलना चाहते थे, लेकिन संसद में आज आपकी आवाज नहीं उठाई जा सकती.

जीएसटी के लिए संसद को 12 बजे खोला जा सकता है. मगर किसान के लिए वहां बात नहीं हो सकती. यह है एनडीए की सचाई.

राहुल ने मोदी सरकार पर रोजगार को लेकर भी तंज कसा. उन्होंने कहा, मोदी जी ने वादा किया था कि 2-3 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे. हमने सरकार से पूछा कितने लोगों को रोजगार मिला. जवाब मिला एक लाख लोगों को रोजगार मिला. सरकार ने रोजगार नहीं दिलाया. उल्टा सरकार किसानों की जमीन ले रही है. इससे फायदा किसका हो रहा है. गरीबों, किसानों व व्यापारियों का तो फायदा नहीं हो रहा.

राहुल ने कहा, हम किसानों के साथ हैं और राज्य की भाजपा सरकार पर इतना दबाव बनाएंगे कि सरकार किसानों का कर्जा माफ करेगी. मैं इसके लिए हर जिले व निचले स्तपर पर जाने को तैयार हूं. हम सरकार में नहीं हैं. अगर होते तो इस बारे में बात करने की जरूरत ही नहीं पड़ती.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here