राहुल गांधी की मदद से ही मेरा बेटा पायलट बनाः निर्भया की मां

nirbhaya

नई द‍िल्ली। निर्भया की मां ने राहुल गांधी का आभार व्यक्त किया है. ये आभार उन्होंने अपने बेटे के पायलट बनने की खुशी में वयक्त किया है. निर्भया की मां कहना है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उनके बेटे के सपनों को पूरा करने में मदद की है.

निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि राहुल गांधी की बदौलत उनका बेटा पायलट बन पाया. राहुल गांधी ने न सिर्फ पढ़ाई-लिखाई का पूरा खर्चा उठाया बल्‍कि वो लगातार उनके संपर्क में भी रहे. वे उनके बेटे को फोन कर सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करते रहे और ये समझाते रहे कि आसानी से हार नहीं माननी हैं.

आशा देवी ने कहा कि यह जानने के बाद कि वो डिफेंस फोर्स ज्‍वॉइन करना चाहता है, राहुल गांधी ने उसे स्‍कूल पूरा करने के बाद पायलट की ट्रेनिंग लेने का सुझाव दिया. उन्‍होंने यह भी बताया कि राहुल उनके बेटे से फोन पर बातें भी किया करते थे और उसे सिखाते थे कि कभी हिम्‍मत नहीं हारनी चाहिए. इस वक्‍त निर्भया का भाई गुड़गांव में ट्रेनिंग के आखिरी चरण में है और जल्‍द ही वो कमर्शियल एयर प्‍लेन उड़ाने लगेंगे.

गौरतलब है कि 16 दिसंबर 2012 की रात निर्भया के साथ एक चलती बस में गैंगरेप हुआ था. उसके साथ 6 लोगों ने ऐसी हैवानियत की कि 29 दिसम्बर को उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. उस वक्‍त निर्भया का भाई 12वीं में पढ़ रहा था. साल 2013 में उसने राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली स्‍थित इंदिरा गांधी राष्‍ट्रीय उड़ान एकेडमी में एडमिशन ले लिया था. निर्भया का सबसे छोटा भाई पुणे से इंजीनियरिंग कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here