पीवी सिंधु ने जीता कोरिया ओपन

टोक्यो। कोरिया ओपन में पीवी सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर चैम्पियनशिप जीत ली है. इसके साथ ही उन्‍होंने सत्र का अपना दूसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किया.

सिंधु ने आठवीं रैंक की जापानी खिलाड़ी ओकुहारा को एक घंटे 23 मिनट तक चले रोमांचक फाइनल में 22-20, 11-21, 20-18 से शिकस्त दी. इस जीत के साथ उन्होंने ओकुहारा से पिछले महीने ग्लास्गो में वर्ल्ड चैंपियनशिप में मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया.

सिंधु मंगलवार से यहां क्वालीफायर के साथ शुरू होने वाले 325,000 डॉलर इनामी राशि के जापान ओपन में तीसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगी. सिंधु के अलावा किदाम्बी श्रीकांत और साइना नेहवाल भी इस टूर्नामेंट में भाग लेंगे. सिंधु ने पिछले हफ्ते कोरिया ओपन में मिनात्सु मितानी के खिलाफ दूसरा गेम गंवाने के बाद जीत दर्ज की थी और अब वह फिर इस हफ्ते शुरुआती दौर में जापानी खिलाड़ी से भिड़ेंगी.

पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन में ओकुहारा को पराजित किया. इसके साथ ही उन्‍होंने सत्र का अपना दूसरा सुपर सीरीज खिताब अपने नाम किया. सिंधु लगातार तीसरे टूर्नामेंट में विश्व चैम्पियन ओकुहारा से भिड़ सकती हैं, अगर वह मितानी को हरा देती हैं और साथ ही ओकुहारा भी हांगकांग की चेयुंग एनगान यि के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती हैं.

दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत का सामना शुरुआती दौर में चीन के दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी तियान होऊवेई से होगा. इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर और ऑस्ट्रेलिया सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले श्रीकांत सिंगापुर ओपन के भी फाइनल में पहुंचे थे. वह सात भिड़ंत में से छह में होऊवेई से हार चुके हैं और इनमें से पांच मैचों का फैसला अंतिम गेम से हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here