प्रो कबड्डी लीग की इनामी राशि बढ़कर 3 करोड़ हुई

नई दिल्ली। कबड्डी टूर्नामेंट के आयोजन के बाद इस खेल के दर्शको में जबरदस्त इजाफा हुआ है. बता दें की 28 जुलाई से हैदराबाद में शुरू हो रहे प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सीजन की इनामी राशि में जबर्दस्त बढ़ोतरी की गई है. इस सीजन के लिए कुल इनामी राशि 8 करोड़ रुपये कर दी गई है. 2016 में आयोजित हुए चौथे सीजन की इनामी राशि 2 करोड़ रुपये थी. ये लीग 28 जुलाई से शुरू होकर 28 अक्टूबर (करीब 13 हफ्ते) तक चलेगी.

प्रो कबड्डी के पांचवें सीजन में 12 टीमें 138 मैचों में हिस्सा लेंगी और तीन करोड़ की खिताबी राशि जीतने की कोशिश करेंगी. इस टूर्नामेंट की उपविजेता टीम को 1.80 करोड़ रुपये जबकि तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 1.20 करोड़ रुपये मिलेंगे.

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को मिलने वाली राशि में भी इस बार बड़ी बढ़ोतरी की गई है, जिसे अतीत में कबड्डी के स्टार अनूप कुमार और मनजीत छिल्लर जैसे खिलाड़ी जीत चुके हैं. इस बार टूर्नामेंट के बेस्ट खिलाड़ी को इनाम में 15 लाख रुपये दिए जाएंगे.

प्रो कबड्डी के पांचवें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में 28 जुलाई को हैदराबाद में तेलुगु टाइटंस की टीम इस लीग में डेब्यू कर रही टीम तमिल थलाइवाज से भिड़ेगी. फैंस इस टूर्नामेंट के मैचों का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं जिसमें मजेदार रोमांच होने का पूरा अंदाजा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here