बलात्कारी बाबा के कारण परेशान कैदियों ने जेल में की हड़ताल

नई दिल्ली। बलात्कारी बाबा राम रहीम से जेल के बाहर ही नहीं बल्कि जेल के अंदर रहने वाले कैदी भी परेशान है. दरअसल, बलात्कारी बाबा को रोहतक के जिस सुनारिया जेल में रखा गया है वहां के कैदियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

राम रहीम के जेल में होने से सुरक्षा और सतर्कता बढ़ा दी गई है. अन्य कैदियों को किसी से मिलने नहीं दिया जा रहा है. जेल प्रशासन की इस सख्ती से खफा कैदियों ने हड़ताल कर दी है.

सुनारिया जेल के इन हालात का खुलासा पेशी के लिए बाहर आए एक कैदी ने किया. बताया जाता है कि कारौर ग्राम का निवासी अनिल रोहतक की सुनारिया जेल में हत्या के प्रकरण में बंद है. इस मामले की सुनवाई अदालत में चल रही है. दो दिन पहले अनिल को पेशी के लिए कोर्ट में लाया गया. इस दौरान उसने अपने वकील को बताया कि 26 अगस्त को राम रहीम को जेल में लाने पर जेल प्रशासन ने एक बैरक खाली करा दिया. उस बैरक में रह रहे 13 कैदियों को दूसरे बैरक में भेज दिया.

राम रहीम की सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन किसी भी कैदी को उसके परिजन से नहीं मिलने दे रहा है. इस जेल की क्षमता करीब 1300 कैदियों की है जबकि इसमें करीब डेढ़ हजार कैदी बंद हैं. बताया जाता है कि कैदियों को चादर और कंबल नहीं दिए जा रहे हैं. राम रहीम की वजह से कैदी परेशान हैं. इस मामले में कई बार जेल प्रशासन से कहने के बाद भी जब समस्या नहीं सुलझी तो कैदियों ने आंदोलन शुरू कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here