प्रद्युमन के कातिल का पता लगाने रेयान स्कूल पहुंची CBI

prd

गुरूग्राम। प्रद्युमन हत्याकांड के मामल में सीबीआई जांच के लिए रेयान इंटरनेशनल स्कूल पहुंची. शुक्रवार (22 सितंबर) को सीबीआई में केस दर्ज होने के बाद तीन सदस्यों की टीम बनाई गई. सीबीआई के साथ ही 12 सदस्यों वाली फॉरेंसिक टीम भी है जो ‌मौका-ए-वारदात की जांच में जुटी है. सीबीआई ने स्कूल के सभी टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ को भी पूछताछ के लिए बुलवाया है.

प्रद्युमन के पिता ने धमकी दी थी कि एजेंसी ने यदि शनिवार तक जांच शुरू नहीं की, तो वह सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा था कि उन्होंने देश के शीर्ष नेताओं से अपील की है कि इस ‘संवेदनशील मामले’ की सीबीआई जांच तेजी से कराई जाए.

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने शुक्रवार को बताया कि एजेंसी ने केंद्र सरकार से अधिसूचना प्राप्त होने के बाद जांच अपने हाथ में ले ली. प्रक्रिया के अनुसार उसने गुरुग्राम पुलिस की प्राथमिकी फिर से दर्ज की. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की एक टीम ने देर शाम गुरुग्राम पुलिस आयुक्त के कार्यालय का दौरा भी किया था. उल्लेखनीय है कि 8 सितंबर को प्रद्युम्न की स्कूल में हत्या कर दी गई थी. इस मामले में उसी दिन स्कूल के बस कंडक्टर को गिरफ्तार किया गया था.

प्रद्युम्न के परिजनों द्वारा ऐतराज जताने के बाद रयान इंटरनेशनल स्कूल को 25 सितंबर तक बंद रखने का फैसला किया गया. प्रद्युमन के परिजनों ने आशंका जताई थी कि स्कूल खुलने पर महत्वपूर्ण साक्ष्य नष्ट हो सकते हैं. स्कूल सोमवार यानी 18 सितंबर को खुला था, लेकिन छात्रों की उपस्थिति काफी कम रही. पीड़ित बालक के पिता के आपत्ति जताने के बाद जिला प्रशासन ने स्कूल को अगले हफ्ते सोमवार तक बंद रखने का फैसला किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here