अमेरिका दौरे के बाद नीदरलैंड के लिए रवाना हुए मोदी

 

नीदरलैंड। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन देशों की यात्रा खत्म होने जा रही है. अपने तीन देशों के विदेश दौरे अब अंतिम दौर में हैं. दो दिन के यूएस विजिट के बाद मोदी मंगलवार को आखिरी पड़ाव नीदरलैंड के लिए रवाना हो गए हैं. इसके बाद वे आज शाम ही स्वदेश के लिए रवाना हो जाएंगे.

मोदी नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट से आधिकारिक मुलाकात करके  उनसे आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन सहित कई वैश्विक मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं. वह नीदरलैंड में कंपनियों के सीईओ से मुलाकात करेंगे और उन्हें भारत के विकास के सफर में साझेदार बनने को प्रेरित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी वहां भारतीय प्रवासियों को भी संबोधित करेंगे. बता दें कि रूट और मोदी की मुलाकात 2015 में हो चुकी है, जब रूट दो दिन के दौरे पर दिल्ली आए थे.

नीदरलैंड दौरे पर निकलने से पहले मोदी ने ट्वीट किया – “मैं 27 जून को नीदरलैंड के दौरे पर रहूंगा. दोनों देशों के बीच डिप्लोमैटिक रिलेशन की इस साल 70वीं सालगिरह है. इस दौरान में मार्क रूट से मुलाकात करूंगा. वहीं, किंग विलियम-अलेक्जेंडर और क्वीन मैक्सिमा से भी मिलूंगा.

मोदी ने आगे कहा कि मैं पीएम रूट के साथ मुलाकात को लेकर काफी उत्साहित हूं. इस दौरान दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध को और मजबूत किया जाएगा. हमारे बीच जलवायु परिवर्तन और काउंटर- टेरिज्म जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. जिससे भविष्य के लिए अपार संभावनाऐं एकत्रित होगीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here