पाकिस्तानी लड़की को भारत में शादी के लिए नहीं मिल रहा वीजा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कराची की सादिया और लखनऊ के सईद की प्रेम कहानी बस एक वीजा की मोहताज बन कर रह गई है. एक अगस्त को इन दोनों की शादी होनी है, लेकिन वीजा नहीं मिल पाने की वजह से शादी रुकने की कगार पर पहुंच गई है. सादिया और सईद की शादी तय होने के बाद उनके परिजनों ने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग पर वीजा के लिए अर्जी दी थी, लेकिन उनकी यह अर्जी खारिज हो गई थी. इस बात से परेशान होकर, सादिया ने अब विदेश मंत्री विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सादिया ने कहा, “मुझे काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. उच्चायोग ने हमारी अर्जी को दो बार खारिज कर दिया था और ऐसा करने के पीछे कोई कारण भी नहीं दिया. हम लोग बीते एक साल से वीजा हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं.”

सादिया के मुताबिक दोनों देशों के संबंधों के बीच आई कड़वाहट के चलते उनके परिवार को वीजा नहीं मिल पा रहा. खबर के मुताबिक, सादिया ने ट्वीट कर विदेश मंत्री सुषमा स्वाराज से मदद मांगी है.उन्होंने ट्वीट किया है कि, “इस बेटी की मदद करिए प्लीज. अब मेरी आखिरी उम्मीद आप ही हैं.” सादिया और सईद की शादी साल 2012 में तय की गई थी. सादिया अपने परिवार के साथ लखनऊ में शादी की तारीख पक्की करने आई थीं. रिश्ता तय होने के बाद दोनों परिवारों के बीच बातचीत जारी रही लेकिन उन्होंने शायद ही सोचा होगा कि उनकी शादी एक वीजा की मोहताज हो जाएगी.

वहीं पहले कई बार ऐसी खबरें सामने आई हैं, जब दोनों मुल्कों के लोगों ने शादी करने का फैसला लिया हो और बाद में उन्हें अलग होना पड़ा हो. इसी साल मार्च महीने में ऐसे ही एक जोड़े के अलग होने की खबर सामने आई थी. पाकिस्तान के अकबर दुरानी को एक हिंदू लड़की से प्यार हो गया था. दोनों की दोस्ती सोशल मीडिया पर हुई थी. दोनों ने शादी की,लेकिन अकबर को मार्च महीने मे वापिस उसके देश पाकिस्तान भेज दिया गया था. वहीं हाल ही में भारतीय महिला उजमा के पाकिस्तान से वापिस लौटने की खबर भी सुर्खियों में रही थी. उजमा ने दावा किया था कि उसे पाकिस्तान में जबरन शादी को मजबूर किया गया था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here