‘टेररिस्तान बन चुका है पाकिस्तान’

India in Uno

संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए भारत ने कहा है कि पड़ोसी देश इस समय आतंकवाद का पर्यायावाची बन गया है. पाकिस्तान अब ‘टेररिस्तान’ हो गया है और वह आतंकवादियों को संरक्षण दे रहा है.

संयुक्त राष्ट्र में भारत की सचिव इनाम गंभीर ने कहा कि पाकिस्तान में बड़े आतंकियों के अड्डे हैं. ओसामा बिन लादेन भी वहीं से पकड़ा गया. वह वैश्विक आतंकवाद को निर्यात करता है. एक पाक देश बनने की कोशिश में पाकिस्तान एक विशुद्ध आतंकवादी देश बन गया है.

इनाम गंभीर ने कहा कि यह असाधाराण है कि एक देश जहां लादेन पकड़ा जाता है और जो मुल्ला उमर को संरक्षण दिए हुए वह पीड़ित बनने का प्रयास कर रहा है.

भारत ने यूएन में कहा कि यह असामान्य स्थिति है, जिस देश ने ओसामा बिन लादेन की सुरक्षा की और मुल्लाह उमर को आश्रय दिया, अब खुद आंतक का शिकार होने का तर्क दे रहा है.

कश्मीर मसले पर भारत ने पाकिस्तान को साफ संदेश दिया. भारत ने कहा कि कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है. पाकिस्तान सीमापार से कितने भी आतंकी भेज ले लेकिन वह हमारी क्षेत्रीय अखंडता को खत्म नहीं कर सकता.

भारत ने पाकिस्तान को आईना दिखाते हुए कहा कि पूरी दुनिया में जो देश आतंकियों की सप्ललाई करता है, वह हमें मानवाधिकार पर भाषण देता है. जो देश खुद के लोगों पर जुल्म करता हो, दुनिया को उससे मानवाधिकार सीखने की जरूरत नहीं है.

भारत ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया के आतंकियों को एक करने की जगह है. केवल यही वो देश है जो विनाशकारी सलाह देगा, जिसके परिणाम दुनिया को परेशान करेंगे.

पाकिस्तान आतंक को किस तरह खत्म करना चाहता है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि संयुक्त राष्ट्र के नामित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के नेता हाफिज मोहम्मद सईद को अब एक राजनीतिक दल के नेता के रूप में वैधता की मांग की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here