पाकिस्तानी सेना ने किया हमला, 2 भारतीय जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास पाकिस्तानी आर्मी ने घात लगाकर हमला किया. इसमें दो जवान शहीद हो गए. यह घटना बडगाम जिले में सिक्युरिटी फोर्सेस के साथ हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद हुई. उधर, आतंकी हमले में 7 अमरनाथ यात्रियों के मारे जाने के बाद सरकार ने जम्मू-कश्मीर में हाईएस्ट अलर्ट घोषित कर दिया है.

सोमवार को हुए हमले के बाद मोदी सरकार के दो मिनिस्टर कश्मीर कश्मीर पहुंचे. पीएमओ में मिनिस्टर जितेंद्र सिंह और होम मिनिस्ट्री में राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने अफसरों से मुलाकात की. दोनों मिनिस्टर गवर्नर एनएन. वोहरा और सीएम महबूबा मुफ्ती से भी मिले. इस दौरान सिक्युरिटी इंतजामों को भी रिव्यू किया गया.

डिफेंस मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन ने न्यूज एजेंसी को बताया कि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि पाकिस्तानी आर्मी ने एलओसी पार कर हमला किया या फिर अपने इलाके से फायरिंग की. हमला पैट्रोलिंग कर रहे जवानों पर किया गया. इसमें दो जवान बुरी तरह जख्मी हो गए. बाद में इलाज के दौरान दोनों की जान चली गई.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जितेंद्र सिंह और हंसराज अहीर नरेंद्र मोदी के ऑर्डर पर कश्मीर गए थे. राज्यपाल और मुख्यमंत्री से उन्होंने पूरी सिक्युरिटी को लेकर जानकारी ली. इसके बाद लोकल कमांडर्स के साथ मीटिंग की. इसमें सिक्युरिटी रिव्यू किया गया. इस मीटिंग में आर्मी कमांडर्स के अलावा, चीफ सेक्रेटरी, पुलिस चीफ यानी डीजीपी के अलावा सीआरपीएफ के डीजी भी मौजूद थे. बीएसएफ के आला अफसर भी मीटिंग का हिस्सा बने. इंटेलिजेंस एजेंसियों के अफसरों से भी बातचीत की गई.

होम मिनिस्ट्री ने बुधवार को एक स्टेटमेंट जारी किया. कहा- कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर दुर्भाग्यपूर्ण हमला हुआ. कुछ लोगों की मौत हुई और कुछ घायल हुए. इसके बाद पूरे सिक्युरिटी एस्टेबिलिशमेंट को हाईएस्ट अलर्ट पर रखा गया है. बता दें कि सोमवार रात हुए आतंकी हमले में 7 अमरनाथ यात्री मारे गए थे. 19 लोग घायल हुए थे. मारे गए लोगों में 6 महिलाएं थीं. सभी लोग गुजरात के वलसाड जिले के रहने वाले थे. घटना अनंतनाग जिले में हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here