LNJP अस्पताल के सीवर की सफाई के दौरान एक की मौत, 3 गंभीर

नई दिल्ली। दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में सीवर टैंक की सफाई करते हुए एक सफाई कर्मचारी की मौत हो गई और तीन की हालत गंभीर है. दिल्ली में पिछले एक महीने में टैंक सफाई के दौरान सफाईकर्मियों की मौत का ये तीसरा मामला है. अस्पताल के अंदर बने सीवर की सफाई के लिए PWD के जरिये एक निजी कपंनी को ठेका दिया गया था.

रविवार (20 अगस्त) दोपहर करीब 1 बजे चार कर्मचारी सीवर की सफाई के लिए उतरे थे, लेकिन अंदर जहरीली गैस से 48 साल के ऋषिपाल की मौत हो गई. सीवर में ऋषिपाल को बचाने बाकी तीन कर्मचारी भी जुटे, लेकिन गैस लीक होने से तीनों कर्मचारी करण, सुमित, विशन बेहोश हो गए. अफरा-तफरी के बीच चारो कर्मचारियों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक एक कर्मचारी की मौत हो चुकी थी. बाकी तीन सफाई कर्मियों की हालात गंभीर है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दिल्ली पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर लिया है. ठेकेदार घटना के बाद से फरार है. गौरतलब है कि यह कोई पहला मामला नहीं है. हाल ही में दिल्ली में सीवर की सफाई के दौरान जहरीली गैस लीक होने से दिल्ली के लाजपत नगर में तीन कर्मचारियों की मौत हो गई थी. वहीं, दिल्ली के आनंद विहार के एक मॉल में भी दो कर्मचारियों ने अपनी जान गवाई थी. इससे पहले साउथ दिल्ली के घिटोरनी में चार कर्मचारी सीवर की सफाई में अपनी जान गंवा चुके हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here