NTPC ऊंचाहार कांडः सहायक महाप्रबंधक की अस्पताल में मौत, अब तक 36 लोग मरे

NTPC

लखनऊ। राष्‍ट्रीय तापीय विद्युत निगम (एनटीपीसी) के रायबरेली संयंत्र में हुई दुर्घटना में कंपनी के एक सहायक प्रबंधक की मौत हो गयी है. प्राविधिक शिक्षा एवं क्षमता विकास विभाग की सचिव भुवनेश कुमार ने एनटीपीसी ऊंचाहार बिजली संयंत्र के सहायक महाप्रबन्‍धक संजीव कुमार शर्मा के निधन की पुष्टि करते हुए बताया कि उन्‍होंने लखनऊ के एक निजी अस्‍पताल में गुरूवार शाम अंतिम सांस ली.

कुमार ने बताया कि शर्मा बुधवार की शाम एनटीपीसी के संयंत्र में बॉयलर फटने की घटना में गम्‍भीर रूप से झुलस गये थे. डाक्‍टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद उन्‍हें बचाया नहीं जा सका. उन्‍होंने बताया कि शर्मा के शव का पोस्‍टमार्टम कराया गया है.

गौरतलब है कि ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के बिजली संयंत्र में बुधवार शाम बॉलयर फटने से अब तक 36 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई अन्य लोग गंभीर रूप से घायल है. यह हादसा बुधवार शाम करीबी साढ़े तीन बजे हुआ. हादसे के शिकार लोगों को NTPC के अस्पताल और जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ लोगों को स्थानीय निजी अस्पतालों में भी भर्ती कराया गया है.

इस हादसे पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. उन्होंने प्रमुख सचिव और गृह सचिव को पूरे मामले पर नजर रखने और घायलों को तत्काल राहत और बचाव कार्य को कराने का आदेश दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here