अब दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर कराएगी प्राइवेट अस्पताल में इलाज

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली वालों को एक और सौगात दी है. दिल्ली वासियों के लिए शनिवार 8 जुलाई से एक राहत भरी योजना शुरू होने जा रही है. इस योजना के तहत केजरीवाल सरकार एक बड़े स्वास्थ्य कार्यक्रम की शुरुआत करेगी. गौरतलब है कि सरकारी अस्पताल जो दिल्ली सरकार के अंतर्गत आते हैं उनमें मरीजों को ऑपरेशन के लिए 30 दिन से ज्यादा का इंतज़ार करना पड़ता है तो ऐसे में मरीजों का इलाज दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर निजी अस्पताल में करवाएगी.

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज इस मेगा स्वास्थ्य योजना को हरी झंडी देंगे. इसके अतिरिक्त अब मरीज एमआरआई सीटी स्कैन और पीटी सिटी स्कैन जैसे महंगे रेडियो थैरेपी टेस्ट भी फ्री में करा पाएंगे.अपनी इस योजना को कार्यान्वित करने के लिए दिल्ली सरकार ने कई मशहूर निजी अस्पतालों को पैनल में शामिल किया है. बता दें कि, दिल्ली सरकार के अंतर्गत 30 से ज्यादा सरकारी अस्पताल आते हैं.

अब दिल्ली के सरकारी अस्पताल के डाक्टर यदि मरीजों के बेहतर इलाज के लिए उन्हें कहीं और रेफर करेंगे तो मरीजों को सभी महंगे रेडियो टेस्ट निजी संस्थानों में मुफ्त कराने की सुविधा मिलेगी. इस सभी महंगी जांचों का खर्च सरकार उठाएगी, जिससे आम जनता को बड़ा फायदा होने जा रहा है

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here