सोनू के बाद अब गायिका सुचित्रा कृष्णामूर्ति को अजान से तकलीफ

मुंबई। कुछ दिन पहले गायक सोनू निगम ने अजान को आक्रामक, कान फाड़ देने वाली आवाज बताते हुए ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए इसकी आलोचना की थी और कहा कि ईश्वर को याद कराने के लिए उनको लाउडस्पीकर की जरूरत नहीं है. उनके बाद अब ताजा मामला फिल्म अभिनेत्री और गायिका सुचित्रा कृष्णामूर्ति के बयान का है जिन्होंने लाऊडस्पीकर के द्वारा होने वाली अजान पर आपत्ति दर्ज की है. ट्विटर पर उन्होंने ट्विट किया है और इसको लेकर अपनी वेदना प्रकट की है.

बता दें की फिल्म अभिनेत्री और गायिका सुचित्रा कृष्णामूर्ति ने ट्विटर पर लिखा है, ‘आज मैं सुबह 4 बजकर 45 मिनट पर घर आई और तो अजान की बहुत ही कर्कश और बहरा कर देने वाली आवाज सुनाई दी. इस तरह धर्म को किसी पर थोपना बेवकूफी है. उन्होंने एक और पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि वह स्वंय ब्रह्ममुहूर्त में उठ जाती हैं और अपनी रियाज़ और योग करती हैं. मुझे मेरे भगवान की याद दिलाने या मेरे कर्तव्य की याद दिलाने के लिए सार्वजनिक लाउडस्पीकर की आवश्यकता नहीं है. इसके अलावा उन्होंने एक और पोस्ट में लिखा है, उनका दिनभर अजान से या किसी धार्मिक गायन का विरोध नहीं है लेकिन सुबह 5 बजे सभी पड़ोसियों को उठा देना कोई सभ्यता का परिचायक नहीं है.

गौरतलब है कि सोनू निगम ने कुछ महीनों पहले जब अजान को लेकर अपनी आवाज उठाई थी तो उनके विरुद्ध फतवा जारी हो गया था जिसके चलते उन्होंने अपना सिर भी मुंडवा लिया था जिसके बाद उनका काफी विरोध हुआ था और कुछ समुदायों ने उनके खिलाफ आप्पतिजनक टिप्पणियां भी की थीं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here