अमेरिका के इस अखबार की नजर में आतंकी हैं सीएम योगी

Newyorks Times

हाल ही में एक अमेरिकी अखबार में काम करने वाले कार्टूनिस्ट बेन गैरिसन ने अपने एक कार्टून के जरिए भारतीय मीडिया पर हमला बोल दिया है. इस कार्टून में गैरिसन ने ज्यादातर भारतीय मीडिया घरानों खासकर टीवी चैनलों को मोदी के इशारे पर चलने वाला दिखाया है. कार्टून में गैरिसन ने मोदी को लेटे हुए दिखाया है, जबकि अन्य मीडिया हाउसों को उनका दूध पीते हुए दिखाया है.

मोदी और भारतीय मीडिया पर इस हमले के बाद अमेरिका के एक मशहूर अखबार के निशाने पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं. हम बात कर रहे है अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स की. अखबार ने नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. अखबार ने लिखा है कि विकास की बात कहकर तीन साल पहले केंद्र की सत्ता में आने के बाद मोदी सरकार के विकास एजेंडे की जगह हिंदुत्व ने ले ली है.

अखबार ने ये भी दावा किया कि मोदी सरकार के शासन में देश के करीब 17 करोड़ मुसलमान आर्थिक और समाजिक तौर पर हाशिए पर आ गए हैं. इसके साथ ही अखबार ने योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदू युवा वाहिनी को आतंकी संगठन बताया है और योगी आदित्यनाथ को आतंकी संगठन का सरगना बताया है.

अखबार ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश में एक ऐसे महंत को शासन करने के लिए चुना गया है जो कि पहले से ही नफरत भरे बोल बोलता रहा है. न्यूयार्क टाईम्स ने योगी के उस बयान को कोट किया है, जिसमें योगी ने मुसलमान शासकों द्वारा ऐतिहासिक गलतियों का बदला लेने के लिए हिन्दू युवा वाहिनी बनाने की बात कही थी. एक चुनावी रैली में योगी ने चिल्लाकर कहा था, “हम सभी धार्मिक युद्ध की तैयारी कर रहे हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here