IAS अफसर राजीव कुमार बने यूपी के मुख्य सचिव

उत्तर प्रदेश के नए सचिव का भार 1981 बैच के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजीव कुमार को दिया  गया है. गुरुवार को लखनऊ में उन्होंने चार्ज संभाल लिया है. अपना कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता ही उनकी शीर्ष प्राथमिकता होगी, नियमों में रहकर कार्य किये जायेगें.

मीडिया से बातचीत में उन्होने कहा कि मेरा व्यक्तिगत अनुभव है कि जो कार्य नियमानुसार और नियमानुकूल है उसे करने में किसी भी अफसर या सरकारी कर्मी को परेशानी नहीं होनी होती. लेकिन जो नियम के अनुसार नहीं हो रहे हैं. उसके लिए सामने वाले को विनम्रता के साथ साथ वास्तविक व सही बातें बताकर मॉफी मांगने में भी कोई गुरेज नहीं होना चाहिए. मुझे उम्मीद है लोग परेशानियों को जरूर समझेंगे.

उन्होने कहा प्रदेश बड़ा है चुनौतियां भी उसी हिसाब से बड़ी है लेकिन मुख्यमंत्री के नेतृत्व में टीम भावना के साथ सभी चुनौतियों का सामना किया जायेगा. राजनीतिक दबावों से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जनता द्वारा चुनकर भेजे गए जनप्रतिनिधियों से काफी अपेक्षाएं रहती हैं इसलिए नियमों के दायरे मे रहकर उनकी समस्याओं को दूर करना हमारी पहली जिम्मेदारी होती है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here