फैशन एक कला है, इसे अश्लीलता से न जोड़ें- इमाम सिद्दीकी

सोमवार को कानपुर शहर आए फैशन स्टाइलिस्ट इमाम सिद्दीकी ने बताया कि फैशन सही मायने में अपने आप को बेहतर ढंग से पेश करने की एक कला है. ‘बिग बॉस’ और एमटीवी के शो ‘टाइम आउट’ से चर्चा में आने वाले इमाम सिद्दीकी ने सोमवार को शहर आने का कारण बताते हुए बताया की वे आइएनआईएफडी फैशन इंस्टीट्यूट में मंगलवार  को फैशन वर्कशॉप करेंगे. इसमें वह स्टूडेंटस को फैशन के क्षेत्र से जुड़ी अहम जानकारी देंगे और बतायेगें कि असल मायने में फैशन जिंदगी में इतना अहम किस तरह से है.

इमाम ने बताया कि एक दौर था जब कानपुर को औद्योगिक नगरी कहा जाता था. यहां पर कपड़ों की काफी अच्छी वैरायटी मिला करती थी, लेकिन मौजूदा दौर में ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि वो जरुर उम्मीद करते हैं कि आने वाले टाइम में कानपुर एक बार फिर अपनी खोई हुई पहचान वापिस हासिल कर पाएगा. राजस्थान के बांसवाड़ा में जन्मे फैशन स्टाइलिस्ट इमाम ने बताया कि वो 12 साल की उम्र से कविता लिखते आ रहे हैं. इसके लिए उनको राष्ट्रपति अवार्ड भी मिला चुका था. उन्होंने कहा कि कविता के माध्यम से वह अपने विचारों को बेहतर तरीके से पेश कर पाते हैं. इमाम ने कहा कि जो लोग फैशन को अश्लीलता से जोड़ते हैं वो पूरी तरह गलत हैं. फैशन एक माध्यम है जिससे व्यक्ति अपने आप को और भी बेहतर ढंग से पेश करता है.

 मुंबई के 26/11 हमले की बात करते हुए इमाम ने कहा कि वो मंजर जब याद आता है तो आज भी रूह कांप उठती है. उन्होंने मुम्बई से जुड़ी ढेरों बातें मीडिया के साथ शेयर करते हुए कहा कि राजस्थान मेरी जन्मभूमि है तो मुम्बई मेरी कर्मभूमि.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here