मुंबई में पांच मंजिला इमारत गिरने से 10 लोगों की मौत, 15 घायल

मुंबई। मुंबई में बारिश और जलभराव की समस्याओं के बीच डोंगरी के जेजे फ्लाईओवर के पास पांच मंजिला इमारत गिर गई है. इमारत गिरने से 7 लोगों की मृत्यु हो गई है जबकि 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इनमें से पांच की हालत गंभीर है. यह भी आशंका जताई जा रही है कि अब भी 35 लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं.

भिंडी बाजार के पास स्थित यह पांच मंजिला इमारत सुबह करीब 8:30 बजे अचानक गिर गई. बताया जा रहा है कि यह इमारत पहले से ही जर्जर अवस्था में थी. स्थानीय लोगों के मुताबिक इसे पांचवाला बिल्डिंग कहते हैं. हादसे के तुरंत बाद राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया. फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं. NDRF की टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गई. स्थानीय लोग भी राहत और बचाव के काम में जुटे हैं. शुरुआती मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमारत करीब 50 साल पुरानी है. इसमें 10 से 12 परिवार रह रहे थे.

भारी बारिश के बाद मुंबई में जर्जर इमारतों पर खतरा मंडरा रहा है. बता दें कि मंगलवार को मुंबई में भारी बारिश हुई. 1997 के बाद मुंबई में एक दिन में यह सबसे ज्यादा होने वाली बारिश थी. एक दिन की बारिश में ही मुंबई का बुरा हाल हो गया और कई लोगों की मौत हो गई. मुंबई में ऐसी सैकड़ों इमारतें हैं जिन्हें बीएमसी ने खतरनाक घोषित किया है.

बता दें कि 26 जुलाई को घाटकोपर में 4 मंजिला इमारत गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई थी. इस इमारत मे करीब 12 परिवार रहते थे. इसके भूतल में अस्पताल चल रहा था. यह इमारत बीएमसी के खतरनाक इमारतों की सूची में शामिल थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here