रेलवे स्टेशन पर भगदड़ मचने से 22 की मौत, 20 घायल

Mumbai

मुंबई। मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर भगदड़ मच जाने से 22 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि अफवाह के बाद भगदड़ मची थी. ब्रिज पर भारी भीड़ भी थी.

केईएम अस्‍पताल की केजुअल्‍टी से मिले आंकड़ों के अनुसार, अभी तक 22 शव अस्‍पताल में पहुंच चुके हैं और कई लोगों के घायल होने की खबर है जिन्‍हें तुरंत इलाज दिया जा रहा है. यह जानकारी केईएम हॉस्पिटल के सीएमओ प्रवीण बांगर ने दी. हालांकि आधिकारिक तौर पर 15 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या और अधिक हो सकती है. बारिश की वजह से लोगों ने रेलवे ब्रिज पर शरण ले रखी थी जिस वक्त यह हादसा हुआ. यह हादसा सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर हुआ. यह वह वक्त होता है जब लोअर परेल और एलफिंस्टन स्टेशनों पर काफी भीड़ होती है.

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है. उधर, पश्चिम रेलवे ने कहा है कि घटनास्थल पर मेडिकल टीम पहुंच गई है और घायलों को सहायता मुहैया कराई जा रही है. वरिष्ठ अधिकारी स्टेशन पर राहत और बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं. रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने बताया कि रेल मंत्री पीयूष गोयल मुंबई पहुंच रहे हैं.

सेंट्रल लाइन के परेल स्टेशन और वेस्टर्न रेल लाइन के एलफिंस्टन स्टेशन को कनेक्ट करने वाले ब्रिज पर पीक ओवर की भीड़ थी. घटना के समय जब अचानक बारिश आई, तब सभी लोग ब्रिज पर ही रुक गए. ब्रिज पर भीड़ बढ़ने लगी, जबकि कोई उतरने को तैयार नहीं था. ऐसी स्थिति में सेंट्रल लाइन की ट्रेन पकड़ने के लिए धक्का-मुक्की होने लगी और इसी घटना ने भगदड़ का रूप ले लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here