ग्राहकों को फ्री में फोन देगा रिलायंस

jio offer

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कम आय वर्ग वाले मोबाइल फोन उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए आज जियो फोन पेश करने की घोषणा की और कहा कि यह देश में 2जी फीचर फोन के युग का अंत कर देगा.

उन्होंने दावा किया कि ग्राहक के लिए इस फोन की प्रभावी लागत शून्य होगी क्योंकि इसे खरीदने के लिए जमा करवाई जाने वाली 1500 रुपये की राशि तीन साल बाद फोन लौटाने पर वापस कर दी जाएगी. यानी 1500 रुपये की राशि जमानत के रूप में जमा करवाकर यह फोन खरीदा जा सकता है. तीन साल बाद जब फोन लौटाया जाएगा तो उक्त पैसा ग्राहक को लौटा दिया जाएगा. जियो फोन के लिए पहले बुकिंग करवानी होगी.

अंबानी की इस पहल को उनकी दूरसंचार कंपनी जियो के लिए नये विशेषकर निम्न आयवर्ग वाले ग्राहकों को रिझाने की बड़ी पहल के रूप में देखा जा रहा है. जियो के ग्राहकों के लिए इस 4जी फोन पर वायस काल हमेशा मुफ्त रहेंगी. वहीं 153 रुपये के मासिक शुल्क वाले पैकेज में अनलिमिटेड डेटा की पेशकश की जाएगी.

अंबानी ने आज यहां आरआईएल की 40वीं वार्षिक आम बैठक में कंपनी की इस नई योजना की घोषणा करते हुये देश के 50 करोड़ फीचरफोन इस्तेमाल करने वालों को सस्ते में स्मार्टफोन की सुविधायें वाला जियो फोन उपलब्ध कराने का वादा किया. उन्होंने कहा कि 24 अगस्त से 1,500 रुपये जमा करके जियो फोन की बुकिंग कराई जा सकेगी. यह राशि 36 महीने बाद फोन लौटाने पर रिफंड भी कर दी जायेगी इस लिहाज से फोन की प्रभावी लागत शून्य होगी.

मुकेश अंबानी ने इस अवसर पर अपने जुड़वां बच्चों आकाश और ईशा को भी कंपनी के मंच पर पेश किया. बच्चों ने इस मौके पर जियो फोन की खूबियों के बारे में बताया. इसमें वॉयस कमांड पर काल करने और संदेश भेजने की सुविधा होगी. इसके साथ ही इंटरनेट सर्फिंग और वीडियो सहित टीवी पर सामग्री देखने के लिये केबल भी उपलब्ध होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here