फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ का मोदी कनेक्‍शन

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म’ टाइगर जिंदा है बॉक्सो ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. फिल्म् ने 200 करोड़ से ज्यािदा कमाई कर चुकी हैं. वहीं इस फिल्म का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक खास कनेक्‍शन है. इस बात का खुलासा खुद फिल्मह के डायरेक्ट र अली अब्बा स जफर ने किया है. दरअसल फिल्मे की कहानी 2014 के बंधक बचाव अभियान से प्रेरित है जिसमें भारत ने इराक में इस्ला मिक स्टेफट के कब्जे से 46 नर्सों को बचाया था. उस समय केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आ गई थी.

इस मामले में सरकार ने काफी तेजी दिखाई थी और भारत सभी नर्सों को सेफली वापस लाने में सफल रहा था. हाल ही एक इंटरव्यूर के दरान अली अब्बा स जफर ने बताया, हम प्रधानमंत्री के इस फैसले से काफी प्रभावित हुए थे. फिल्मा के बचाव अभियान के दौरान परेश रावल का किरदार, टाइगर (सलमान खान) से सवाल करता है, क्या पीएम साहब को इस मिशन की खबर है? जबकि फिल्मं में पहले रीयल डायलॉग था क्यास मोदी जा को पता है?

जफर के अनुसार, ये मोदी जी और इस मिशन का सम्मायन देने के लिए रखा गया था, लेकिन फिल्मल पूरी तरह से काल्प निक है, इसलिए सेंसर बोर्ड ने हमें मोदी जी का नाम बदलकर पीएम साहब करने को कहा गया. हमने भी उनके फैसले पर सहमोति दी क्यों कि हम बचाव अभियान की वास्त्विक जानकारी नहीं दे रहे थे. सलमान ने 27 दिसंबर को अपना जन्मादिन पनवेल फार्महाउस में सेलीब्रेट किया. वहीं सलमान ने टाइगर जिंदा है कि सक्सेिस की वजह कैटरीना कैफ को बताया. जब सलमान से पूछा गया कि उन्हेंस कैटरीना ने क्यास गिफ्ट किया. सलमान ने इसका जवाब देते हुए कहा, उन्हों ने मुझे सबसे बड़ा गिफ्ट दिया है टाइगर जिंदा है की सक्सेकस.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here