भारत घूमने आए स्विस कपल को फतेहपुर में पीटा, अस्पताल में भर्ती

स्विस कपल

आगरा। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में देश को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है. भारत में घूमने आए एक स्विस कपल के साथ फतेहपुर सीकरी में मारपीट और छेड़खानी की गई. जिसमें स्विस कपल बहुत जख्मी हो गए हैं. कपल की पिटाई पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी है. यह घटना रविवार की है.

आरोप है कि स्विस कपल खून से लथपथ सड़क पर पड़ा था और लोग उनकी मदद के बजाए वीडि‍यो बनाते रहे. जानकारी के मुताबिक, दोनों दिल्ली के एक हॉस्पिटल में एडमि‍ट हैं. पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. इनमें से एक को गिरफ्तार किया गया है.

स्विटजरलैंड के लुजाने के रहने वाले क्यून्टीन जेर्मी क्लॉर्क अपनी गर्ल फ्रेंड मेरी द्रोज के साथ 30 सितंबर को भारत आए थे. उन्होंने बताया कि रविवार को वे फतेहपुर सीकरी रेलवे स्टेशन के पास घूम रहे थे, तभी कुछ युवाओं ने उनका पीछा किया.

द्रोज के मुताबिक, “पहले उन्होंने कमेंट्स किए. हम समझ नहीं पाए तो उन्होंने हमें जबर्दस्ती रोक लिया, ताकि हमारे साथ सेल्फी ले सकें. हमने विरोध किया तो उन्होंने हमारे साथ मारपीट शुरू कर दी.” उन्होंने बताया कि जख्मी हालत में उनकी किसी ने मदद नहीं की, बल्कि उनका वीडियो बनाते रहे.

स्विस कपल का आरोप है कि उन्हें डंडों और पत्थरों से पीटा गया. क्लार्क को सिर और कान में गहरी चोटें आई हैं. द्रोज भी जख्मी हुई हैं. डॉक्टर्स का कहना है कि क्लार्क को अब एक कान से कम सुनाई देगा.

क्लॉर्क ने बताया, “पीछा कर रहे युवक हमारे करीब आना चाहते थे. शायद वो हमारा नाम और हमारे देश के बारे में जानना चाहते थे. वे हमें कहीं ले जाना चाहते थे, लेकिन मना करने पर हमारे साथ मारपीट शुरू कर दी. द्रोज ने बीच-बचाव किया तो उसके साथ भी मारपीट की.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here