नास्त्रेदमस ने 2018 के लिए की थी पृथ्वी पर तबाही की भविष्यवाणियां

michael

आपने मशहूर ज्योतिषी नास्त्रेदमस के बारे में अवश्य सुना होगा. नास्त्रोदमस एक फ्रैंच ज्योतिषी और चिकित्सक भी थे. ये प्लेग जैसी बिमारियों का इलाज करते थे. इन्होंने अपनी कविताओं के द्वारा भविष्य में होने वाली घटनाओ का वर्णन किया था. उनका पूरा नाम माइकल नास्त्रोदमस था. उनकी भविष्यवाणियों को दो संग्रह में छापा गया है. उन्होंने 16वीं शताबदी में भविष्यवाणी की थी कि दुनिया में हिटलर और नेपोलियन जैसे दो लोगों का उदय होगा साथ ही साथ ही द्वितीय विश्व युद्ध, अटोमिक बम, कैमेडी भाईयों की मृत्यु और राजकुमारी डायना स्पेंसर की भी भविष्यवाणी की थी.

बीसवीं शताब्दी में नास्त्रेदमस की कथित भविष्यवाणियां आम लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय हो गईं और कई प्रमुख विश्व घटनाओं की भविष्यवाणी का श्रेय उन्हें दिया गया. नास्त्रेदमस ने सभी सालों की तरह आने वाले साल 2018 की भी भविष्यवाणी की थी. आइए जानते हैं आने वाले साल 2018 के लिए नास्त्रेदमस ने क्या भविष्यवाणी की थी.

नास्त्रेदमस ने साल 2018 की जो भविष्यवाणियां की है उसमें कई भयावह घटनाएं है. नास्त्रेदमस के मुताबिक 2018 में मृत आत्माएं अपनी कब्र से बाहर आ जाएंगी और दुनिया में काफी उथल-पुथल मचेगी. नास्त्रेदमस ने 2018 में कई प्राकृतिक आपदाओं की भविष्यवाणी की है.

नास्त्रेदमस ने अपनी किताब द प्रोफेसीज ने साल 2018 में तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की. नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी के मुताबिक, तीसरा विश्व युद्ध केवल दो और दो से ज्यादा देशों में नहीं बल्कि दो दिशाओं के बीच का होगा यानी पूरब और पश्चिम के बीच. पू्र्व और पश्चिम के देशों के बीच तनावपूर्ण स्थिति के बारे में हमें पता ही है.

भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 2018 में लोग एक दूसरे को मारेंगे और अंत में केवल कुछ ही लोग शांति का आनंद उठा पाएंगे. आसमान से उड़ती हुई आग की गेंदे गिरेंगी और लोग असहाय हो जाएंगे.

2018 में विनाशकारी भूकंप की भविष्यवाणी भी की गई है. विनाशकारी भूकंप से चीन सबसे अधिक प्रभावित होगा और बहुत से लोगों की मृत्यु होगी. साल 2018 में होने वाली सर्दी से पैसिफिक की बेल्ट में ज्वाला उठेगा. दुनिया के कई हिस्सों में बाढ़ आने की भी भविष्यवाणी की गई है.

नास्त्रेदमस ने अपनी किताब में लिखा है कि आसमान खुल जाएगा, ताप से सभी खेत जल जाएंगे. विद्वानों ने नास्त्रेदमस की इस भविष्यवाणी की व्याख्या ओजोन लेयर में होने वाले छिद्रों से की है.

भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 2018 में विसुवियस आग उठेगी, जिससे पूरा इटली हिल जाएगा. विसुवियस एक सक्रिय ज्वालामुखी से बढ़कर है 2018 के अंत तक इसके फटने की संभावना है या फिर 2019 की शुरूआत में.

भविष्यवाणी के मुताबिक, तीसरे विश्व युद्ध के बाद साल 2025 में दुनिया में फिर से शांति स्थापित हो जाएगी. हालांकि इस शांति का आनंद उठाने के लिए केवल कुछ ही लोग बचेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here