संकल्प दिवस के सौ साल पर वडोदरा में गरजेंगी मायावती

नई दिल्ली। संकल्प दिवस के 100 साल पूरा होने पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती 23 सितंबर को वडोदरा जाएंगी. इस दिन मायावती जहां एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगी तो वहीं वह सियाजी पार्क स्थित संकल्प भूमि पर जाकर बाबासाहेब को श्रद्धांजलि देंगी. हाल तक बसपा प्रमुख के वडोदरा जाने को लेकर संशय था लेकिन अब गुजरात के बसपा प्रभारी रामअचल राजभर ने इस खबर की पुष्टि कर दी है.

वडोदरा में बहनजी जी सबसे पहले वहां के नौलखी ग्राउंड पर एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगी, इसके बाद वह संकल्प भूमि पर जाकर बाबासाहेब को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी.

वीडियोः संकल्प दिवस के सौ साल पर वडोदरा में गरजेंगी मायावती

बसपा प्रमुख के इस दौरे से बहुजन समाज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में खासा जोश है. इस दौरे को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि आने वाले दिनों में गुजरात में विधानसभा का चुनाव होना है. यह चुनाव भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस बार भाजपा जिस तरह से गुजरात में चुनाव की तैयारी कर रही है और तमाम दलों के विधायकों को तोड़ रही है, उससे साफ है कि वह विपक्ष के लिए कोई जगह नहीं छोड़ना चाहिए है. ऐसे में अगर बसपा सिर्फ दलित और पिछड़े समाज के वोटों को भी एकजुट कर लेगी तो यह भाजपा के लिए बड़ा झटका होगा.

ये भी पढ़ेंः ‘कांशीराम ईको पार्क से जुड़ी है बहुजनों की भावनाएं, अनदेखी न करे योगी सरकार’

संकल्प भूमि पर बसपा अध्यक्ष के जाने के कारण देश भर के बसपा कार्यकर्ताओं में उत्साह है. ऐसा इसलिए क्योंकि संकल्प भूमि सभी अम्बेडकरवादियों के लिए एक महत्वपूर्ण स्थल है. ऐसे में बहन जी के वहां जाने से देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं में साकारात्मक संदेश जाएगा.

देखना होगा कि बाबासाहेब ने जिस भूमि पर सौ साल पहले संकल्प लिया था, उसी भूमि पर बसपा प्रमुख मायावती आखिर क्या संकल्प लेती हैं.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here