मायावती ने देशवासियों को दी ईद-उल-अज़हा की मुबारकबाद

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने देशवासियों और मुस्लिम समाज के लोगों को ईद-उल-अज़हा (बकरईद) मुबारकवाद और शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि ईद-उल-अज़हा का त्यौहार अल्लाह की राह में कुर्बानी के जज़्बे का वह त्यौहार है जिसकी बुनियाद हज़रत इब्राहीम अलैहिस्सलाम ने सैकड़ों वर्ष पहले रखी थी.

मायावती ने कहा है कि यह सर्वविदित है कि भारतीय मुसलमानों का मुख्य रूप से दो त्यौहार ईद-उल-फितर और ईद-उल-अज़हा-समृद्ध भारतीय संस्कृति के सदियों से अभिन्न हिस्सा है. हर वर्ष में एक बार आने वाली ऐसी ईद-उल-अज़हा के लिये तमाम सभी उम्र के मुस्लिम भाईयों-बहनों एवं बच्चों-बच्चियों को तहेदिल से बहुत-बहुत मुबारकबाद

बसपा सुप्रीमो ने कहा की बसपा का यह प्रयास सतत जारी रहेगा कि भारतीय समाज के अन्य लोगों के साथ-साथ उनका भी जान-माल व मज़हब पूरी तरह से सुरक्षित रहे. भारतीय संविधान के प्रावधानों और उसकी सही मंशा के मुताबिक उनका जीवन भी ख़ुशहाल बने और वे अमन-चैन के साथ अपना जीवन व्यतीत कर सकें. इस मौके पर सरकारों की भी ज़िम्मेदारी बनती है कि देश के वर्तमान हालात के मद्देनज़र सभी जगह शान्ति-व्यवस्था व आपसी भाईचारा एवं सद्भावना का माहौल बिगड़ने नहीं दे.

मायावती ने कहा कि ईद का पवित्र त्यौहार कौमी एकता को मज़बूत करने के साथ ही गरीबों की मदद, समाज में सामाजिक सद्भाव तथा सह-अस्तित्व की भावना को भी बढ़ायेगा, ऐसी मेरी कामना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here