मान्यवर कांशीराम के पदचिन्हों और आदर्शों पर चलें बहुजन छात्रः दद्दू प्रसाद

Mau confrence

मऊ। डॉ. भीमराव अम्बेडकर युवा कल्याण समिति के द्वारा बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर युवा छात्र सम्मेलन एवं संगोष्ठी का आयोजन किया गया. यह आयोजन रविवार दो जुलाई को मऊ नगर पालिका कम्यूनिटी हॉल में सुबह 10 बजे से शुरू हुआ. सम्मेलन एवं संगोष्ठी का विषय ‘वर्तमान सामाजिक परिदृश्य में युवाओं की भूमिका’ था. जिसमें वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखें.

सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री माननीय दद्दू प्रसाद जी ने कहा कि आज के परिवेश में युवाओं की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है. ऐसे में उन्हें दिशा-निर्देश के साथ जागरूक कर कर्तव्यों के प्रति सचेत करने की आवश्यकता है. हर क्षेत्र में युवाओं को बढ़-चढ़ कर अपनी हिस्सेदारी लेनी चाहिए. युवाओं को बाबा साहेब अम्बेडकर और मान्यवर कांशीराम के पदचिन्हों और आदर्शों पर चलकर विकास की ओर चलने की बात कही.

विशिष्ट अतिथि एमपी अहिरवार समेत कई अन्य वक्ताओं ने भाग लिया. इसके अतिरिक्त कार्यक्रम में समता सैनिक दल के अध्यक्ष बी.डी. सुजात और वाराणसी हिंदू विश्वविद्यालय के कई प्रोफेसर अपना वक्तव्य दिया. कार्यक्रम के संयोजक प्रवीण कुमार एडवोकेट ने ही मंच का संचालन किया.

संयोजक प्रवीण कुमार एडवोकेट ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम का आयोजन देश के विभिन्न शहरो के विश्वविद्यालय और कॉलेजों में आयोजित कराए जाएंगे. बहुजन समाज के छात्रों की ये पहल राष्ट्रीय स्तर पर बहुजन छात्रों को सशक्त करना है. इसमें बहुजन छात्रों के राजनितिक सूझ-बुझ व रणनीति के साथ ही भविष्य की योजनाओं पर मंथन कर आगे की दिशा और दशा तय की जायेगी.

Mau Confrence

पूर्व ब्लॉक प्रमुख शिवदेनी उर्फ साधू ने कहा कि आज युवाओं में अम्बेडकरवाद पैदा करने की जरूरत है तभी बाबा साहब के सपनो का भारत बनेगा. अख़्तर अली ने युवाओं को मानसिक रूप से मजबूत और बौद्धिक क्रांति के लिए प्रेरित किया. कुनाल किशोर ने राष्ट्रीय बहुजन युवा संगठन बनाने पर बल दिया. रामकन निर्मल ने दलित समाज के युवाओं पर होने वाले शोषण पर चिंता जाहिर की.

डॉ. संजय सुमन ने युवाओं को शिक्षा पर जोर देने के लिए प्रेरित किया. कार्यक्रम का संचालन एडवोकेट प्रवीण कुमार ने किया. इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से अजीत कुमार, सुधीर कुमार चंचल, अश्विनी चौधरी, अभिनव रंजन, राजकुमार, योगेन्द्र. रामअवतार, अनिल, मोहन, मानवेंद्र, विश्राम, राजेश, मुन्ना आदि छात्र मौजूद रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here