स्कूल में आग लगने से 23 छात्रों सहित 25 की मौत

क्वालालंपुर। मलेशिया की राजधानी क्वालालंपुर के एक इस्लामिक बोर्डिंग स्कूल में आग लगने से 25 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में अधिकतर छात्र थे. घटना की खबर लगते ही फायरफाइटर्स की टीम मौके पर पहुंची और किसी तरह आग पर काबू पाया. फायर और रेस्क्यू डिपार्टमेंट फिलहाल आग लगने की वजहों की जांच कर रहा है.

दारुल कुरान इत्तिफाकियाह नाम के इस्लामिक बोर्डिंग स्कूल में विद्यार्थी कुरान की पढ़ाई करते थे. मलेशिया के आग व राहत बचाव विभाग ने बताया की घटना सुबह लगभग 6 बजे हुई. डिपार्टमेंट के डायरेक्टर किरुदीन द्राहमन के मुताबिक, हादसे में मरने वालों में 23 स्टूडेंट और 2 वॉर्डन शामिल हैं. भी छात्र 13-17 वर्ष के थे.

क्वालालंपुर पुलिस प्रमुख अमर सिंह ने बताया की छात्रों की मौत शायद आग के धुएं के कारण सांस लेने में दिक्कत के कारण हुई. उन्होंने बताया कि, पिछले दो दशकों के दौरान मलेशिया में सबसे खराब आग के हादसों में से एक था. सिंह ने बताया कि वहां केवल एक प्रवेश द्वार जिसमें सभी फंसे हुए थे. कुछ चश्मदीद गवाहों ने बताया कि आग लगने के बाद कुछ बच्चों को उन्होंने मदद के लिए रोते हुए सुना था.

फायर एंड रेस्क्यू विभाग के संचालन के उप निदेशक सुमन जाहिद ने बताया कि हालांकि अभी तक आग के कारणों की पुष्टि नहीं हो सकी है. एक नागरिक ने बताया कि बच्चों के चिल्लाने के बाद वे केवल उन्हें बचाने में कामयाब रहे जो खिड़की से बाहर निकल आए थे.” उन्होंने बताया कि हादसे में उसका एक बेटा भी मर गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here