मुंबई में रिकॉर्डतोड़ बारिश, BMC ने दी हाईटाइड की चेतावनी

मुंबई। मुंबई में सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण जगह-जगह भारी जलभराव हो गया है. भारी बारिश के कारण हवाई सेवा भी बाधित है. शाम साढ़े चार बजे हाई टाइड की चेतावनी दी गई है. कई निचले इलाके पानी में डूबे हुए हैं. रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है जिससे मुंबई लोकल पर असर पड़ा है. पश्चिम और मध्य रेलवे 10 से 15 मिनट की देरी से चल रही है. मुंबई में 2005 के बाद ये सबसे ज्यादा बारिश है.

बता दें कि एक हफ्ते की राहत के बाद शनिवार सुबह से सोमवार देर शाम तक मुंबई भारी बारिश का गवाह रहा जिसके कारण यहां ट्रैफिक की रफ्तार धीमी पड़ गई. मुंबई के केईएम अस्पताल में तो इतना पानी भर गया जिसे देख हर कोई हैरान रह गया. बीएमसी पंपों के ज़रिए पानी निकालने में जुटी है, हालांकि तेज़ बारिश की वजह से पानी निकालने में दिक्क़त आ रही है.

हाई टाइड के मद्देनजर प्रशासन ने मरीन ड्राइव समेत तमाम समुद्री इलाके में अलर्ट घोषित कर दिया है. जो लोग टाइड का लुत्फ उठाने किनारे खड़े हैं उन्हें लगातार हटने के लिए निर्देशित किया जा रहा.

हालात ऐसे हैं कि दफ्तरों में जल्दी छुट्टी दे दी गई है ताकि लोग समय से घर पहुंच सकें. महाराष्ट्र सीएम ने मुंबई पुलिस और बीएमसी से बात की है. सीएम ने मंत्रालय के स्टाफ को भी जल्द घर जाने को कहा है. मुंबई में 3 घंटे में 65 मिमी. बारिश हो चुकी है. बीएमसी ने हेल्पलाइन नंबर 1916 जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो दिन मुंबई में भारी बारिश हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here