लालू और तेजस्वी यादव को सीबीआई ने दिल्ली तलब किया

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिजनों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। लालू परिवार पर तमाम जांच एजेंसियों ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सीबीआई ने अब रेलवे होटल के टेंडर घोटाला मामले में लालू और तेजस्वी यादव को नोटिस भेजा है। और उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया है। सीबीआई ने लालू यादव को 11 और तेजस्वी यादव को 12 सितंबर को हाजिर होने का नोटिस जारी किया है। यह पूछताछ दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में होगी।

सीबीआई ने लालू प्रसाद और उनसे संबंधित आधा दर्जन लोगों के पटना से लेकर दिल्ली स्थित कुल 12 ठिकानों पर पिछले 7 जुलाई को बड़े पैमाने पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी में सीबीआई को कई कागजात मिले थे। इन कागजातों से यह पता चला है कि प्रसिद्ध होटल व्यवसायी विनय कोचर और विजय कोचर को रांची व पुरी में रेलवे के दो बड़े होटल लीज पर दिए जाने के एवज में कोचर बंधुओं से बड़े पैमाने पर बेनामी संपत्ति ली गई है। इस संपत्ति में पटना के बेली रोड पर तेजस्वी यादव की जमीन भी शामिल है। छापेमारी में बरामद दस्तावेज बताते हैं कि पूर्व में कोचर बंधुओं को रांची और पुरी के होटल 30 साल की लीज पर दी गई थी, लेकिन बाद में इसकी अवधि बढ़ाकर 60 साल कर दी गई। लालू प्रसाद पर आरोप है कि होटलों की लीज की अवधि बढ़ाने में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू यादव ने कहा है कि मुझे कई सालों से परेशान किया जा रहा है और मैं इस तरह की नोटिस से अब नहीं डरता। अब मुझे इसकी आदत हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here