राह चलते आठ लोगों पर चाकू से हमला, पुलिस ने मार गिराया

मॉस्को। स्पेन के बार्सिलोना में हुए आतंकी हमले के एक दिन बाद रूस की सड़कों पर आतंक का साया फैल गया. यहां एक हमलावर ने स्थानीय समयानुसार, सुबह करीब 11.20 मिनट पर राह चलते लोगों पर चाकू से हमला किया गया है. मॉस्को से 2100 किमी दूर स्थित तेल से परिपूर्ण उत्तरी शहर सर्गेट में यह वारदात हुई है.

इससे पहले कि वह और लोगों को नुकसान पहुंचा पाता, तत्काल हरकत में आई पुलिस ने गोली मारकर उसे ढेर कर दिया. प्रमुख अपराधों की जांच करने वाली रूस की जांच समिति ने बताया कि हमलावर ने आठ लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया है.

इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि पांच अन्य घायलों की हालत स्थिर है. वारदात की खबर मिलते ही वहां सशस्त्र पुलिस पहुंच गई और हमलावर को गोली मार दी. हमलावर की अभी तक पहचान नहीं की जा सकी है. सरकार ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

गौरतलब है कि 17 अगस्त को स्पेन दो आतंकी हमलों से दहल उठा था. एक हमला बार्सिलोना में हुआ. इस हमले के घंटों बाद स्पेन के दक्षिण में स्थित कैम्ब्रिल के कोस्टल शहर में फिर से आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में 6 नागरिकों और एक पुलिसवाले घायल हो गए.

हमले का जवाब देते हुए पुलिस ने 5 आतंकियों को मार गिराया है. वहीं, इनमें से एक घायल आतंकी को हिरासत में लिए जाने की जानकारी मिली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here