टी-20 ग्लोबल लीग में शाहरुख खान ने खरीदी टीम

नई दिल्ली। आईपीएल की दो टीमों के मालिक, जीएमआर और बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका, सीएसए की आठ टीमों की टी-20 ग्लोबल लीग में फ्रेंचाइजी खरीदी हैं जिसका आयोजन नवंबर-दिसंबर में होगा.

लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग में जीएमआर की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम है जबकि शाहरुख खान कोलकाता नाइटराइडर्स के सहमालिक हैं. जीएमआर की टीम का बेस जोहानिसबर्ग में होगा जिसमें दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा मार्की खिलाड़ी होंगे जबकि शाहरूख खान की टीम का बेस केप टाउन होगा जिसके मार्की खिलाड़ी बायें हाथ के बल्लेबाज जेपी डुमिनी होंगे.

शाहरूख खान ने कहा, ‘कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को इस नई टी-20 ग्लोबल लीग को लॉन्च करने के लिए बधाई देता हूं. हम खुश और शुक्रगुज़ार हैं कि आपने नाइटराइडर्स को इस नई लीग का हिस्सा बनाया.’

कोलकाता नाइटराइडर्स के प्रबंध निदेशक वेंकी मैसूर ने कहा, ‘हम नाइटराइडर्स ब्रॉन्ड को पूरी दुनिया में बढ़ावा देना चाहते हैं और टी-20 ग्लोबल लीग में एक टीम खरीदना इसी का हिस्सा हैं. हम केपटाउन नाइटराइडर्स लॉन्च करके खुश हैं.’ प्लेयर ड्राफ्ट 19 अगस्त को होगा जिसमें 10 देशों के करीब 400 खिलाड़ियों ने दिलचस्पी दिखाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here